27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दूसरे दिन भी एनएचएम कर्मियों ने किया प्रदर्शन

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कार्यक्रम के तहत कार्यरत सैंकड़ों एएनएम ने मंगलवार को सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष फेस रिकग्निशन अटेंडेंस सिस्टम (एफआरएएस) से उपस्थिति बनाने का जमकर विरोध किया.

संवददाता, सीवान. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कार्यक्रम के तहत कार्यरत सैंकड़ों एएनएम ने मंगलवार को सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष फेस रिकग्निशन अटेंडेंस सिस्टम (एफआरएएस) से उपस्थिति बनाने का जमकर विरोध किया. प्रदर्शन करने वाली एएनएम ने नियमित कर्मचारियों की तरह समान कार्य के लिए समान वेतन की मांग की. उन्होंने कहा कि विभाग को अगर एफआरएएस ऐप से उपस्थिति लागू करनी है तो सभी नियमित कर्मचारियों पर भी इसे लागू किया जाये. प्रदर्शनकारी एएनएम द्वारा बताया गया कि अपनी छह सूत्री की मांगों के समर्थन में वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. प्रदर्शन करने वाली एएनएम का कहना था की एफआरएएस एप पर उपस्थित दर्ज करने में कई तरह की परेशानियां है. क्षेत्र में नेटवर्किंग की समस्या तथा बिजली नहीं रहने की स्थिति में मोबाइल फोन बंद हो जाने के कारण उपस्थिति दर्ज नहीं हो पाती है. उन्होंने कहा कि एएनएम को आंगनबाड़ी केंद्र को टीकाकरण के लिए 5 से 7 किलोमीटर दूरी तय करना पड़ता है. यातायात की सुविधा उपलब्ध नहीं है इस स्थिति में सभी को पैदल चलना पड़ता है. इस परिस्थिति में एफआरएएस ऐप से उपस्थिति दर्ज करने में परेशानी होती है. उन्होंने कहा की अधिकांश स्वास्थ्य केंद्रों पर पर मूलभूत सुविधाओं जैसे पेयजल,पानी,बिजली, शौचालय इत्यादि की उचित ढंग से व्यवस्था न होने के कारण एनएचएम कर्मियों विशेषकर महिलाओं को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. प्रदर्शनकारी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मियों ने कहा कि अपनी छह सूत्री की मांगों का एक मांग पत्र सिविल सर्जन को देने के लिए दो दिनों से आ रहीं हैं. लेकिन ऑफिस में उनसे मुलाकात नहीं हो पा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें