22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिविल सर्जन ने एक्स-रे जांच केंद्र का किया औचक निरीक्षण

सिविल सर्जन ने एक्स-रे जांच केंद्र का किया औचक निरीक्षण

सिविल सर्जन ने एक्स-रे जांच केंद्र का किया औचक निरीक्षण, दिये आवश्यक निर्देश

प्रभात खबर इंपेक्ट

———————

फोटो संख्या –

फोटो कैप्शन – 5. सिविल सर्जन ने एक्स-रे जांच केंद्र का किया औचक निरीक्षण

प्रतिनिधि, मुंगेर

————————

सदर अस्पताल में बारिश का पानी आने के कारण खराब एक्स-रे जांच केंद्र का सिविल सर्जन डॉ विनोद कुमार सिन्हा ने निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने एक्स-रे जांच केंद्र में आ रहे बारिश के पानी को लेकर वहां की व्यवस्थाओं को ठीक करने का निर्देश दिया. इस दौरान उनके साथ अस्पताल उपाधीक्षक डॉ रमन कुमार तथा डीपीएम फैजान आलम अशरफी थे.

विदित हो कि प्रभात खबर द्वारा एक्स-रे जांच केंद्र खराब होने तथा सदर अस्पताल में जांच व्यवस्था की बदहाल स्थिति को लेकर 7 जुलाई के अंक में ही प्रमुखता से सदर अस्पताल में डॉक्टर से दिखायें……. जांच बाहर करायें शीर्षक से खबर प्रकाशित की गयी थी. जिसके बाद सिविल सर्जन ने मंगलवार को एक्स-रे जांच केंद्र पहुंचकर वहां स्थापित मशीनों की जानकारी वहां मौजूद टेक्नीशियन से ली. साथ ही जिस स्थान पर बारिश का पानी आ रहा था. वहां भी निरीक्षण किया. जिसके बाद उन्होंने अस्पताल में बने प्रतिरक्षण कार्यालय का निरीक्षण कर वहां एक्स-रे जांच केंद्र को शिफ्ट किये जाने को लेकर अस्पताल उपाधीक्षक से बात की गयी. हालांकि कक्ष में प्रतिरक्षण कार्यालय संचालित होने के कारण उन्होंने निर्देश दिया कि एक्स-रे जांच केंद्र के छत पर पानी से बचाव के लिए रेन मैट बिछाये. इसके लिए जल्द से जल्द इंजीनियर को बुलाकर मापी करायें तथा उसे लगाना सुनिश्चित करें. निरीक्षण के क्रम में टेक्नीशियन ने बताया कि खराब एक्स-रे मशीन को ठीक कर लिया गया है. बुधवार से एक्स-रे जांच सेवा सुचारू रूप से आरंभ हो जायेगी. विदित हो कि एक्स-रे जांच केंद्र में बारिश का पानी आ जाने के कारण चार दिन पूर्व ही वहां एक्स-रे मशीन के लिए लगा पैनेल डिटेक्टर खराब हो गया था. जिसे अब ठीक करा लिया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें