23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मानवाधिकार आयोग भेजा जायेगा मेड्रोल गांव में महिला हत्याकांड की जांच रिपोर्ट

देश की अग्रणी मानवाधिकार संस्था पीपुल्स यूनियन फॉर सिविल लिबर्टीज (पीयूसीएल) जिला इकाई बेतिया की एक महत्वपूर्ण बैठक जिलाध्यक्ष प्रो. (डॉ.) आरके चौधरी की अध्यक्षता में एमजेके कॉलेज, बेतिया में सम्पन्न हुई.

बेतिया. देश की अग्रणी मानवाधिकार संस्था पीपुल्स यूनियन फॉर सिविल लिबर्टीज (पीयूसीएल) जिला इकाई बेतिया की एक महत्वपूर्ण बैठक जिलाध्यक्ष प्रो. (डॉ.) आरके चौधरी की अध्यक्षता में एमजेके कॉलेज, बेतिया में सम्पन्न हुई. प्रो. चौधरी ने कहा कि मानवाधिकारों के प्रति बढ़ते हमले और उसका उल्लंघन चिंता का विषय है. मानवाधिकारों की जागरूकता का अभाव भी इसके मूल कारण में है. राज्य सचिव डॉ. जगमोहन कुमार ने बताया कि जिस प्रकार बिहार मानवाधिकार आयोग एक आवेदन पर कार्रवाई के लिए सक्रिय हो जाती है, वैसे ही पीयूसीएल भी पीड़ितों के आवेदन पर शीघ्र पहल करती है. संचालक व सचिव रमेश कुमार एवं कोषाध्यक्ष राधाकांत देवनाथ ने हाल में बगहा अनुमंडल के सेमरा थानांतर्गत मेड्रोल गांव के महिला हत्याकांड की जांच रिपोर्ट को बैठक में साझा किया. इस रिपोर्ट को राज्य मुख्यालय और मानवाधिकार आयोग भेजा जाएगा. सदस्यता अभियान के अंतर्गत विश्वनाथ झुनझुनवाला ने जिला इकाई के पहले संरक्षक सदस्य के रूप में सदस्यता ग्रहण की. वहीं भूतपूर्व सैनिक संघ के पदाधिकारी मो. हसनैन एवं अन्य ने पीयूसीएल की सदस्यता ली. नवागत सदस्यों का अभिनंदन किया गया. धन्यवाद ज्ञापन आजीवन सदस्य जगदेव प्रसाद ने किया. बैठक में उपस्थित राज्य परिषद सदस्य मदन बनिक, पूर्व सचिव मनोज कुमार, आजीवन सदस्य लालबाबू प्रसाद, रेमी पीटर हेनरी, सदस्य क्षितिज व्यास, मो. आजम आदि सभी सदस्यों ने इकाई के विस्तार पर बल दिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें