24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

समारोह पूर्वक मनी स्व. धनेश्वर मंडल की 6वीं पुण्यतिथि

मरगोडीह में झारखंड आंदोलनकारी स्व. धनेश्वर मंडल को मंत्री हफीजुल हसन, राज्यसभा सदस्य डा. सरफराज अहमद, कल्पना सोरेन, विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने पुष्प व माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की.

गांडेय प्रखंड के मरगोडीह में मंगलवार को झारखंड आंदोलनकारी स्व. धनेश्वर मंडल की 6 वीं पुण्यतिथि समारोह पूर्वक मनायी गयी. समारोह में सुबे के मंत्री हफीजुल हसन, राज्य सभा सदस्य डा. सरफराज अहमद, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी सह गांडेय विधायक कल्पना सोरेन,गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू मुख्य रूप से शामिल हुए. समारोह में सर्वप्रथम अतिथियों ने स्व. धनेश्वर मंडल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पण व माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की.

समारोह को संबोधित करते हुए सुबे के मंत्री हफीजुल हसन ने कहा कि झामुमो नेता स्व. धनेश्वर मंडल झारखंड अलग राज्य आंदोलन के अगुआ नेताओं में एक थे. पार्टी में उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है. उन्होंने पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन के साथ हर आंदोलन में साथ निभाया. उन्होंने कहा कि गांडेय विधानसभा अनारक्षित सीट होने के बाद भी स्व. सालखन सोरेन चार बार विधायक रहे और उसमें सबसे बड़ा योगदान धनेश्वर बाबू का रहा था. वे अपने संघर्ष की बदौलत हमेशा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के चहेते रहे.

राज्य सभा सदस्य डा. सरफराज अहमद ने कहा कि झामुमो अपने अगुआ साथी व झारखंड आंदोलनकारियों के साथ हमेशा खड़ा रही है और आगे भी खड़ी रहेगी. गांडेय विधायक कल्पना सोरेन ने कहा कि स्व. धनेश्वर मंडल झामुमो के सच्चे सिपाही थे. वे हमेशा क्षेत्र के विकास की चिंता करते थे. उन्होंने गांडेय विधानसभा क्षेत्र के विकास का सपना देखा था. उनके अधूरे सपनों को पूरा करना ही सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

कई आंदोलनकारी दूसरे दलों में, उन्हें पार्टी में लाने की जरूरत: सुदिव्य

इसी क्रम में गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने कहा कि झामुमो में स्व. धनेश्वर बाबू के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है. अलग राज्य के आंदोलन में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है. आज भी झारखंड राज्य के कई आंदोलनकारी दूसरे दलों में हैं. उन्हें पार्टी में लाने की जरूरत है. मौके पर स्व.धनेश्वर मंडल स्मारक समिति के अध्यक्ष हाजी उस्मान अंसारी ने कहा कि स्व. मंडल के कार्य व संघर्ष रुपी आंदोलन को भुलाया नहीं जा सकता. इसके पूर्व पुण्यतिथि समारोह में पहुंचे अतिथियों का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया. मौके पर मुख्य रूप से पूर्व विधायक ज्योतिंद्र प्रसाद, झामुमो जिलाध्यक्ष संजय सिंह, जिला सचिव महालाल सोरेन, चांदमल मरांडी, भैरव वर्मा, बबली मरांडी, फरदीन इम्तियाज अहमद, गोपिन मुर्मू, हीरालाल मुर्मू, कार्मिला टुडू आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें