22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डुमेरता में रेलवे का नया रनिंग रुम बनकर तैयार, जल्द होगा उद्घाटन

डुमरेता के रनिंग रूम में होगी किचन, डाइनिंग हॉल,लाइब्रेरी, मेडिटेशन ,काउंसलिंग हॉल समेत अन्य सुविधाएं

बंडामुंडा, दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर रेलमंडल के डुमेरता रेलवे स्टेशन के पास सुविधायुक्त नया रनिंग रूम का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है.शीघ्र ही रनिंग रूम का उद्घाटन किया जाएगा. इस रनिंग रूम में 36 बेड की व्यवस्था की गयी है.जिसमें ट्रेन चलाने वाले लोको चालक और गार्ड के लिए 32 बेड,महिला लोको चालक और गार्ड के लिए 2 बेड और सुपरवाइजर के लिए 2 बेड मौजूद है.रनिंग रूम में कुल 18 रूम मौजूद है.जिसके सभी रूम में दो बेड की व्यवस्था की गयी है.

रनिंग रूम में रहेगी सभी आधुनिक सुविधाएं

इस रनिंग रूम में किचन, डाइनिंग हॉल,लाइब्रेरी, मेडिटेशन/योगा हॉल,काउंसलिंग हॉल,पढ़ने के लिए अखबार सहित अन्य सुविधाएं मौजूद है.इस रनिंग रूम में रनिंग स्टाफ (लोको चालक/गार्ड) के लिए बनाए गए सभी रूम वातानुकूलित है.इसके साथ ही इसमें महिला लोको चालक और गार्ड के लिए अलग रूम उपलब्ध है.रनिंग रूम में मौजूद मेडिटेशन/योगा हॉल में रनिंग कर्मचारी कसरत कर अपना स्वास्थ्य का ध्यान रख सकते हैं.साथ ही रनिंग रूम परिसर में सुंदर फूल पौधे वाले बगीचे भी है. लंबी दूरी से आने वाली गाड़ियों के पायलट और गार्ड के लिए रेलवे प्रशासन द्वारा इस रनिंग रूम का निर्माण किया गया है. ट्रेन चालक और गार्ड के लम्बी यात्रा के बाद आराम करने के लिए यहां सभी व्यवस्था रेलवे की तरफ से की गई है.रनिंग स्टाफ को बेहतर सुविधाएं और ट्रेन संचालन से पूर्व पूर्ण आराम प्रदान करना रेलवे प्रशासन का मुख्य उद्देश्य है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें