23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पानी के दबाव में नवनिर्मित कल्वर्ट व सड़क टूटी, आवागमन बाधित

चीरह पंचायत के कलकली गांव वार्ड नंबर 14 में नवनिर्मित मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना की सड़क जो तुरकेली उदा एमडीआर से कलकली मध्य विद्यालय ततमा टोला सड़क पर बने कल्वर्ट के निकट संवेदक द्वारा पक्कीकरण कार्य नहीं किये जाने के कारण कल्वर्ट व सड़क टूट गये हैं.

जोकीहाट. प्रखंड क्षेत्र से बहने वाली बकरा, परमान व कनकई नदियों के जलस्तर में तेजी के कारण इलाके में बाढ़ आ गयी है. चीरह पंचायत के कलकली गांव वार्ड नंबर 14 में नवनिर्मित मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना की सड़क जो तुरकेली उदा एमडीआर से कलकली मध्य विद्यालय ततमा टोला सड़क पर बने कल्वर्ट के निकट संवेदक द्वारा पक्कीकरण कार्य नहीं किये जाने के कारण कल्वर्ट व सड़क टूट गये हैं, इससे ग्रामीणों को घर से निकलने में परेशानी हो रही है. ग्रामीणों ने सड़क निर्माण के दौरान भी सड़क की उंचाई को लेकर आवाज उठायी थी. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. लोगों का कहना है कि यदि टूटे स्थल पर पक्कीकरण कार्य कर दिया गया होता तो सड़क नहीं टूटती. संवेदक पर सड़क निर्माण में लापरवाही का आरोप लगाया है. जबकि सड़क निर्माण कार्य एक वर्ष पहले 02 करोड़ 35 लाख रुपये से बनाया गया है. चीरह के पंचायत समिति सदस्य राजेश कुमार , ग्रामीणों में सुदामा विश्वास, नरेश विश्वास, लालू विश्वास, कमलानंद, वीरेन विश्वास, खगेंद्र विश्वास, सुरेन विश्वास, डॉ अशोक विश्वास, घनश्याम विश्वास आदि ने बताया कि सड़क निर्माण के दौरान संवेदक द्वारा मिट्टी भराई कार्य संतोषजनक नहीं किया गया जिससे सड़क क्षतिग्रस्त हो गया है. उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण के दौरान भी संवेदक को सड़क की उंचाई करने की बात कही थी, लेकिन कोई पहल नहीं हुआ. सड़क व कल्वर्ट टूटने से पानी के तेज बहाव के कारण गांव के निकट लगे बिजली का ट्रांसफार्मर लगा पोल भी झुक गया है, जिससे बिजली आपूर्ति बाधित है. ग्रामीणों ने बताया कि संवेदक अविलंब सड़क मरम्मत करे अन्यथा संवेदक के खिलाफ प्रदर्शन को मजबूर होंगे. आक्रोशित लोगों का कहना था कि इसी मार्ग से गांव वाले अररिया, महलगांव, चैनपुर मुख्य सड़क पर आते-जाते हैं. बाइक सवार, पैदल ग्रामीणों को भी आने जाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. उधर बकरा नदी के पानी से तारण, मझुवा, सतबिट्टा फरसाडांगी रहड़िया मटियारी बलुआ आदि में बाढ़ आ गयी है. परमान नदी के जलस्तर में वृद्धि से भंसिया चैनपुर मसुरिया, भूना मजगामा पंचायत में बाढ़ आ गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें