23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मानिकतला सहित राज्य की चार सीटों पर मतदान आज

राज्य की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के तहत बुधवार को वोट डाले जायेंगे. ये सीटें हैं- मानिकतला, रायगंज, राणाघाट दक्षिण और बागदा.

34 उम्मीदवारों की किस्मत लगी है दांव पर केंद्रीय पुलिस बल की 70 कंपनियां एवं राज्य पुलिस के 3650 जवान रहेंगे तैनात

संवाददाता, कोलकाता

राज्य की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के तहत बुधवार को वोट डाले जायेंगे. ये सीटें हैं- मानिकतला, रायगंज, राणाघाट दक्षिण और बागदा.मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा. कुल 1097 बूथ बनाये गये हैं. शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से मतदान संपन्न कराने को लेकर चुनाव आयोग ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किये हैं. केंद्रीय पुलिस बल की 70 कंपनियों के साथ राज्य पुलिस के कुल 3650 जवान तैनात रहेंगे. क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) की 147 टीमें मुस्तैद रहेंगी. लोकसभा चुनाव की तरह ही सभी मतदान केंद्रों की वेब कास्टिंग की जायेगी. यह जानकारी राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीइओ) कार्यालय की ओर से मंगलवार को दी गयी. चार सीटों पर 34 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. उत्तर कोलकाता की मानिकतला सीट से नौ उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं, जिनमें पांच निर्दलीय हैं.

कुल मतदाता

उत्तर दिनाजपुर में 2,06,900 , राणाघाट दक्षिण में 2,91,781, बागदा में 2,85,442 और मानिकतला में 2,10,493 वोटर्स हैं. मतदान के दौरान गड़बड़ी पर अंकुश लगाने के लिए रायगंज में 38, राणाघाट दक्षिण में 30, बागदा में 30 और मानिकतला में 49 कंपनी क्यूआरटी तैनात रहेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें