24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ranchi Crime : राघवेंद्र दो माह से बाजार में कहते फिरता था कि वेद सिंह को धुर्वा बस स्टैंड में मार देंगे गोली

वार्ड-39 के पूर्व पार्षद वेदप्रकाश सिंह की पत्नी शीला सिंह ने प्राथमिकी में लगाया आरोप. इसमें धुर्वा सेक्टर-2 निवासी राघवेंद्र सिंह उर्फ विकास सिंह और इनके भाई गुड्डू सिंह का हाथ होने की संभावना जतायी है.

रांची. वार्ड संख्या 39 के पूर्व पार्षद वेद प्रकाश सिंह पर सात जुलाई 2024 को धुर्वा बस स्टैंड चौक के समीप हुए फायरिंग मामले में उनकी पत्नी शीला सिंह ने विधानसभा थाना में प्राथमिकी दर्ज (34/2024) करायी है. इसमें धुर्वा सेक्टर-2 निवासी राघवेंद्र सिंह उर्फ विकास सिंह और इनके भाई गुड्डू सिंह का हाथ होने की संभावना जतायी है. शीला सिंह ने कहा है कि कुछ माह पहले एचइसी आवासीय परिसर स्थित बाजार में दुकानदारों से वसूली का काम वे लोग करते थे. इस दौरान व्यापारियों से वे लोग नाजायज वसूली करते थे. व्यापारियों के आग्रह पर अन्य जनप्रतिनिधियों व समाजसेवियों के सहयोग से पति ने जबरन वसूली बंद करा दिया था. ठेकेदार के मनमाना रवैये को देखते हुए एचइसी प्रबंधन ने उनका ठेका रद्द कर दिया था. इसी गुस्से में राघवेंद्र सिंह उर्फ विकास सिंह करीब दो माह से खुले बाजार में कहता फिरता था कि वह वेद सिंह को धुर्वा बस स्टैंड में गोली मार देगा. उसने कहे अनुसार घटना को अंजाम दे दिया.

अन्य लोगों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया गया

चूंकि मेरे पति प्रभावशाली व्यक्ति हैं इसलिए विकास सिंह ने कुछ अन्य व्यक्तियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया है. पति की हत्या की नीयत से उन्हें गोली मारी गयी है. इस काम में शायद बाहर के शूटरों को भी शामिल किया गया है. साथ ही स्थानीय अपराधी को भी शामिल किया गया है. इसलिए अपराधियों को जल्द गिरफ्तार कर उन्हें सजा दिलायी जाए, ताकि मैं और मेरा पुत्र सुरक्षित रह सके. उल्लेखनीय है कि विधानसभा थाना में भारतीय न्याय संहिता की धाराओं के तहत वेदप्रकाश सिंह गोलीकांड का यह पहला केस है.

सीसीटीवी में बाइक पर जाते दिखे दो अपराधी, चेहरे की नहीं हो रही पहचान

सात जुलाई को धुर्वा बस स्टैंड के समीप वेदप्रकाश सिंह को गोली मारने के बाद एक बाइक पर दो अपराधी भागे थे. पड़ताल में पुलिस के हाथ सीसीटीवी फुटेज हाथ लगा है. लेकिन फुटेज धुंधला होने के कारण अपराधियों की पहचान नहीं हो पा रही है.

नामजद आरोपियों से पूछताछ के बाद भी अब तक नहीं मिला सुराग

मामले में जिन दो लोगों धुर्वा सेक्टर-2 निवासी राघवेंद्र सिंह उर्फ विकास सिंह और इनके भाई गुड्डू सिंह का हाथ होने की उम्मीद वेदप्रकाश सिंह की पत्नी शीला सिंह ने जतायी है, उनसे पुलिस ने लंबी पूछताछ की है. हालांकि अभी तक मामले में दोनों भाइयों के संलिप्त होने का कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा है. इसलिए पुलिस वेदप्रकाश सिंह से जिन लोगों की पुरानी अदावत रही है, उन बिंदुओं पर भी जांच कर रही है.

वेदप्रकाश सिंह अभी भी वेंटिलेटर पर, नहीं आया होश

घटना के दिन से ही वेदप्रकाश सिंह पारस अस्पताल में इलाजरत हैं. वे अस्पताल के क्रिटिकल यूनिट में वेंटिलेटर पर हैं. अभी तक उन्हें होश नहीं आया है. घटना के बाद अस्पताल में देर रात तक चले ऑपरेशन के बाद उनको लगी गोली चिकित्सकों ने निकाल दी थी. उसके बाद से ही उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है.

हमले के विरोध में बंद रहा शालीमार बाजार

वेद प्रकाश सिंह पर हमले के विरोध में मंगलवार को एचइसी शालीमार बाजार बंद रहा. दुकानदारों व व्यवसायियों ने बंद का आह्वान किया था. इस कारण एक भी दुकान नहीं लगी. दुकानदारों का कहना था कि पूर्व पार्षद ने दुकानदारों पर हो रहे अत्याचार का विरोध किया था. उन्होंने आंदोलन में भी साथ दिया था. दुकानदारों ने पुलिस-प्रशासन से हमलावर को जल्द से जल्द पकड़ने और वेद सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें