27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ranchi news : अभियान चला कर स्कूल बसों की जांच की जयेगी, बनायी गयी टीम

टीम स्कूल बसों की विभिन्न बिंदुओं पर जांच करेगी. नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई भी होगी. डीटीओ अखिलेश कुमार ने कहा कि स्कूल बसों की जांच इसी सप्ताह से शुरू होगी.

रांची. स्कूली बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए जिला परिवहन कार्यालय विशेष अभियान चलाने जा रहा है. डीटीओ अखिलेश कुमार के निर्देश पर इसी सप्ताह से स्कूल बसों की जांच शुरू होगी. इसके लिए अलग-अलग टीमें गठित की गयी हैं. टीम स्कूल बसों की विभिन्न बिंदुओं पर जांच करेगी. नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई भी होगी.

बच्चों को नहीं होगी दिक्कत

स्कूली बच्चों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े, इसका खास ख्याल रखने को कहा गया है. स्कूल बसों की जांच स्कूली परिसर में जाकर और आस-पास में बसों को पार्क करने के दौरान की जायेगी. यह टीम स्पीड लिमिट डिवाइस, पॉल्यूशन, इंश्योरेंस, फिटनेस सहित विभिन्न बिंदुओं पर जांच करेगी. जांच के दौरान एमवीआइ को फिटनेस की जांच का विशेष निर्देश दिया गया है.

स्पीड गन से भी होगी जांच

स्कूल बसों की स्पीड की जांच के लिए तीन स्पीड गन मंगाये गये हैं. इस गन के माध्यम से अलग-अलग जगहों पर बसों की स्पीड की जांच की जायेगी. तय मानक से अधिक स्पीड पाये जाने पर कार्रवाई होगी. डीटीओ अखिलेश कुमार ने कहा कि स्कूल बसों की जांच इसी सप्ताह से शुरू होगी. इसके लिए टीम का गठन किया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें