30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एबीवीपी स्थापना दिवस पर दुगदा में निकली शोभायात्रा

दुगदा की आवासीय कॉलोनी सहित बाजार क्षेत्र से गुजरी शोभायात्रा

चंद्रपुरा.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के 76वें स्थापना दिवस पर मंगलवार को दुगदा में शोभायात्रा निकाली गयी. पंडित बागेश्वरी पांडेय विद्या मंदिर से निकली इस शोभायात्रा में परिषद के सदस्य व विद्यालय के विद्यार्थी शामिल हुए. यात्रा दुगदा की आवासीय कॉलोनी सहित बाजार क्षेत्र से गुजरी. मौके पर परिषद के चंद्रपुरा नगर मंत्री हरि दर्शन कुमार, विभाग के संयोजक नवीन महतो, डीवीसी आइटीआइके शिक्षक रजत राय, कार्तिक गुप्ता, हर्ष वर्मा, राहुल, अनीश राय, आलोक कुमार सहित एबीवीपी के कार्यकर्ता उपस्थित थे.

फुसरो में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन : फुसरो.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के स्थापना दिवस पर मंगलवार को राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस बेरमो इकाई की ओर से फुसरो की जीनियस कोचिंग में मनाया गया. उद्घाटन विभाग संयोजक नवीन महतो, कोचिंग के संस्थापक अनूप चौहान, शिक्षक राजेश दुबे, आरती दास, समाजसेवी सुशांत राइका, सूरज सोनी आदि ने स्वामी विवेकानंद और मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित और माल्यार्पण कर किया. उसके बाद विद्यार्थियों को परिषद की यात्रा के बारे में बताया गया. विभाग संयोजक नवीन महतो ने कहा कि आजादी के बाद एक मजबूत राष्ट्र के निर्माण और अपनी संस्कृति को बचाये और इसे बनाये रखने के लिए पूरे देश ने एक विकसित और मॉर्डन देश का सपना देखा. इसमें विश्वविद्यालयों में पढ़ने वाले युवाओं की समुचित भागीदारी के लिए नौ जुलाई 1949 को अखिल भारतीय विद्यार्थी की स्थापना की गयी. इसके बाद विद्यार्थियों के बीच निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसका परिणाम 11 जुलाई को आयेगा और अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें