27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IIIT से मां बेटे की जोड़ी ने एक साथ एक ही मंच पर ली डिग्री

IIIT News: इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी बैंगलोर (IIIT-B) में 48 साल की मां और 22 वर्षीय बेटे ने एक मंच पर एक साथ डिग्री हासिल की है.

IIIT News: इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी बैंगलोर (IIIT-B) से 48 वर्षीय मां और 22 वर्षीय बेटे ने एक साथ एक मंच पर अपनी डिग्री प्राप्त की, तो लोगों के आश्चर्य की सीमा नहीं रही. अब इस मां-बेटे की जोड़ी की चर्चा हर जगह हो रही है. मां और बेटे का एक ही कॉलेज में एडमिशन मिलना दुर्लभ है.

कौन हैं ये मां-बेटे?

इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी बैंगलोर (IIIT-B) द्वारा एक दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया, जहां 343 छात्रों ने डिग्री हासिल की. इनमें एक मां-बेटे की जोड़ी भी शामिल थी. एक तरफ 48 वर्षीय मां को पीएचडी की डिग्री प्रदान की गई है, वहीं उनके 22 वर्षीय बेटे को एम.टेक की डिग्री मिली है. IIIT-B के दीक्षांत समारोह में इंटीग्रेटेड एम.टेक प्रोग्राम के 121, एम.टेक प्रोग्राम के 174, डिजिटल सोसाइटी प्रोग्राम के 14, साइंस के 23 और 11 पीएचडी स्कॉलर्स ने हिस्सा लिया.

UP Police Bharti 2024: यूपी पुलिस में बनना चाहते हैं हवलदार तो 10वीं और 12वीं के छात्र ऐसे करें तैयारी

रंजनी निरंजन ने कही ये बातरंजनी निरंजन ने कही ये बात

रंजनी निरंजन कहा, “मेरे बेटे राघव एसएन और मैंने अपनी शैक्षणिक यात्रा में एक-दूसरे के साथ काम किया और हमने एक साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की.” राघव, जो एक एसोसिएट इंजीनियर के रूप में काम करेंगे, ने कहा कि स्नातक की उपाधि प्राप्त करना एक संयोग था. उन्होंने कहा, “यह पूरी यात्रा, और इस घटना में इसका समापन, हम दोनों के लिए एक मुख्य स्मृति है.”

IIIT बैंगलोर के बारे में जानें

अंतर्राष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान, बैंगलोर (जिसे IIIT बैंगलोर या IIIT-B के नाम से भी जाना जाता है) यूजीसी अधिनियम की धारा 3 के तहत मान्यता प्राप्त डी-नोवो श्रेणी में एक डीम्ड-टू-बी विश्वविद्यालय है. विश्वविद्यालय की स्थापना 1999 में कर्नाटक सरकार और आईटी उद्योग द्वारा संयुक्त रूप से की गई थी. इस अवसर पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिनमें एक भव्य रात्रिभोज, एक शोध संगोष्ठी और एक सांस्कृतिक उत्सव शामिल था. एनआईआरएफ 2023 रैंकिंग में IIIT बैंगलोर को ‘इंजीनियरिंग’ श्रेणी के तहत 74वां स्थान दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें