24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bengal Weather Forecast : अब गर्मी से लोगों काे मिलेगी राहत, दक्षिण बंगाल में बरसेंगे मेघा

Bengal Weather Forecast : आज सुबह से ही आसमान में हल्के बादल दिखे, लेकिन दोपहर होते-होते सूरज चमकने लगा. मौसम विभाग के मुताबिक भारी बारिश की संभावना नहीं है. साथ ही उमस के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

Bengal Weather Forecast : पिछले हफ्ते दक्षिण बंगाल के कुछ जिलों में मॉनसून का असर देखने को मिल रहा था. लेकिन अब पिछली कुछ दिनों से बारिश (Rain) का प्रभाव थोड़ा कम हुआ है. मौसम का पारा फिर से चढ़ने लगा है और गर्मी लोगों को परेशान करने लगी है. ऐसे में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अच्छी खबर दी है. मौसम विभाग (Weather Update) ने कहा कि अगले कुछ दिनों तक दक्षिण बंगाल में बारिश जारी रहेगी.

इन जिलों में बारिश की संभावना

उत्तर बंगाल में लगातार बारिश हो रही है. दक्षिण बंगाल में जून के अंत से बारिश शुरु हो जाती है. लेकिन पिछले कुछ दिनों में बारिश थोड़ा कम हुआ है. हालांकि, मौसम विभाग ने कहा, बुधवार को पूर्वी बर्दवान, पश्चिमी बर्दवान, नादिया, मुर्शिदाबाद और बीरभूम में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार से बारिश की संभावना अधिक है. कल से शनिवार तक कोलकाता शहर समेत दक्षिण बंगाल के लगभग हर जिले में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. हालांकि आज दक्षिण बंगाल में भारी बारिश नहीं होगी, लेकिन पश्चिमी जिलों में हल्की बारिश की संभावना है.

Mamata Banerjee : सब्जियों के दाम पर चलेगा ममता बनर्जी की पुलिस का डंडा, जब सीएम ने दी मछली खाने की सलाह..

उमस के कारण लोगों की बढ़ेगी परेशानी


आज सुबह से ही आसमान में हल्के बादल दिखे, लेकिन दोपहर होते-होते सूरज चमकने लगा. मौसम विभाग के मुताबिक भारी बारिश की संभावना नहीं है. साथ ही उमस के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा. जहां तक ​​उत्तर बंगाल के मौसम की बात है तो वहां अभी भी आपदा का पूर्वानुमान है. बताया गया है कि आज से उत्तरी जिलों में बारिश की संभावना और बढ़ सकती है. अलीपुरद्वार, दार्जिलिंग और जलपाईगुड़ी में अच्छी बारिश हो सकती है. मौसम कार्यालय ने अगले शनिवार तक कूच बिहार, कलिम्पोंग, उत्तरी दिनाजपुर और दक्षिण दिनाजपुर के लिए बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी के खिलाफ मानहानि मामले में राज्यपाल की अंतरिम आदेश की अपील पर सुनवाई करेगी अदालत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें