24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB Assembly By-Election : भाजपा ने तृणमूल पर मानिकतला में वोट लूटने का लगाया आरोप, मचा हंगामा

WB Assembly By-Election : तृणमूल नेता कुणाल घोष ने कहा, कल्याण चौबे 2021 में हारने के बाद तीन साल से इलाके से गायब थे . उन्होंने मुकदमा दायर कर उपचुनाव पर रोक लगा दी थी. साधन पांडे की मौत के बाद भी मतदान बाधित रहा, जिससे आम आदमी विभिन्न सेवाओं से वंचित रहे.

WB Assembly By-Election : पश्चिम बंगाल में उपचुनाव (By-Election ) के दौरान भाजपा ने तृणमूल पर मानिकतला में वोट लूटने का आरोप लगाते हुए फूलबागान थाने के सामने प्रदर्शन किया. भाजपा ने आरोप लगाया कि मानिकतला में पिछले लोकसभा चुनाव बीजेपी 6 हजार वोटों से आगे थी. वहां उपचुनाव में तृणमूल वोट चुरा रही है. पुलिस ने भी उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. सत्ता पक्ष बीजेपी नेता की शिकायत मानने को तैयार नहीं है. उन्होंने इस विरोध का प्रतिकार किया. इस संदर्भ में तृणमूल नेता कुणाल घोष ने कहा, कल्याण चौबे 2021 में हारने के बाद तीन साल से इलाके से गायब थे . उन्होंने मुकदमा दायर कर उपचुनाव पर रोक लगा दी थी. साधन पांडे की मौत के बाद भी मतदान बाधित रहा, जिससे आम आदमी विभिन्न सेवाओं से वंचित रहे. यह मामला सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उपचुनाव कराया जा रहा है.

लोकतंत्र को किया जा रहा है कलंकित

बीजेपी उत्तरी कोलकाता के संगठनात्मक जिला अध्यक्ष तमोघ्न घोष ने कहा, पुलिस स्टेशन आने के बाद मुझे कुछ देर तक खड़ा रखा गया. कोई बात नहीं करना चाहता था. फिर मैं बाहर आकर बैठ गया. इसके बाद पुलिस बात करने पहुंची. पुलिस बेशर्मी से वोट लूटकर तृणमूल की मदद कर रही है. सड़कों पर तृणमूल के समर्थक घूम रहे हैं. पुलिस निष्क्रिय है. यह शर्म की बात होनी चाहिए, क्योंकि इस तरह से लोकतंत्र को कलंकित किया जा रहा है.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी के खिलाफ मानहानि मामले में राज्यपाल की अंतरिम आदेश की अपील पर सुनवाई करेगी अदालत

2021 में, तृणमूल ने मानिकतला निर्वाचन क्षेत्र से हासिल की थी जीत

2021 में, तृणमूल ने मानिकतला निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की थी. साधन पांडे विधायक बने. उनके निधन के बाद यह केंद्र विधायक विहीन हो गया. मानिकतला में उपचुनाव विभिन्न कानूनी जटिलताओं के कारण अटका हुआ था. अदालत के हस्तक्षेप से वह बाधा दूर हो गई. मानिकतला से तृणमूल ने साधन की पत्नी सुप्ति पांडे को उम्मीदवार बनाया है. कल्याण चौबे बीजेपी से लड़ रहे हैं.

Sandeshkhali Case : सुप्रीम कोर्ट से राज्य सरकार को लगा झटका, संदेशखाली मामले की जांच जारी रखेगा सीबीआई

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें