24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अपनी काबिलियत को पहचानें और लक्ष्य बनाएं : डीसी

आठवीं से 12वीं के विद्यार्थियों के लिए मुख्यमंत्री उत्कृष्ट बालिका विद्यालय में प्रश्नोत्तरी सह करियर परामर्श सत्र का आयोजन हुआ.

मुख्यमंत्री उत्कृष्ट बालिका विद्यालय में प्रश्नोत्तरी सह परामर्श सत्र

सवाल करने वाले छात्र-छात्राओं को मोमेंटो देकर सम्मानित किया

प्रतिनिधि, हजारीबाग

आठवीं से 12वीं के विद्यार्थियों के लिए मुख्यमंत्री उत्कृष्ट बालिका विद्यालय में प्रश्नोत्तरी सह करियर परामर्श सत्र का आयोजन हुआ. यह आयोजन जिला स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग व समरिटन वेलफेयर फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में किया गया. कार्यक्रम में चार उत्कृष्ट विद्यालयों के 100 से अधिक छात्र-छात्राओं, शिक्षकों व प्राचार्य ने भाग लिया. मुख्य अतिथि व काउंसलर उपायुक्त नैंसी सहाय, विशिष्ट अतिथि प्रशिक्षु आइएएस लोकेश बारंगे, जिला शिक्षा अधीक्षक प्रवीण रंजन व शिक्षाविद अशोक कुमार शामिल हुए. उपायुक्त ने कहा कि कॅरियर के चुनाव को लेकर जीवन में बहुत सी चुनौतियां होती हैं. इससे हमें परेशान होने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि अलग-अलग क्षेत्रों में ध्यान न देते हुए अपनी काबिलियत और रुचि को पहचान कर अपने लक्ष्य पर केंद्रित रहें. स्वयं को शांत रख कर अपने लक्ष्य के बारे में विस्तृत जानकारी हासिल कर आगे बढ़ना चाहिए. प्रशिक्षु आइएएस लोकेश सोलंकी ने कहा कि बेहतर माहौल ही बेहतर करियर के निर्माण में ज्यादा सहायक होता है. कहीं भी जाएं अच्छे दोस्तों के साथ रहें. जिला शिक्षा पदाधिकारी प्रवीण रंजन ने कहा कि अपनी कमजोरी को पहचानते हुए हम स्वयं अपने जीवन व भविष्य का निर्माण कर सकते हैं. वीवीएम के राज्य समन्वयक अशोक कुमार ने कहा कि वर्तमान समय वैश्वीकरण का है.

किसी भी क्षेत्र में कामयाब होने के लिए शिक्षा ही एक मात्र मार्ग है. यह संस्था निर्धन विद्यार्थियों के साथ है, जो पढ़ लिखकर जीवन में कुछ करना चाहते हैं. परामर्श सत्र में सवाल करने वाले छात्र-छात्राओं को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया. इस दौरान वीवीएम के विशेष बुकलेट का विमोचन उपायुक्त ने किया. कार्यक्रम का संयोजन समरिटन वेलफेयर फाउंडेशन व धन्यवाद ज्ञापन प्राचार्य सुजाता केरकेटा ने किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें