30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अंडाल-प्रधानखांटा सेक्शन पर बिछेगा नया ट्रैक

रेलवे बोर्ड ने सोन नगर और अंडाल के बीच मल्टी-ट्रैकिंग परियोजना के लिए 12000 करोड़ रुपये से अधिक की मंजूरी दी है. यह परियोजना 374.53 रूट किमी और 814.38 ट्रैक किमी में फैली हुई है.

देवघर. रेलवे बोर्ड ने सोन नगर और अंडाल के बीच मल्टी-ट्रैकिंग परियोजना के लिए 12000 करोड़ रुपये से अधिक की मंजूरी दी है. यह परियोजना 374.53 रूट किमी और 814.38 ट्रैक किमी में फैली हुई है, जिसमें प्रधानखांटा से अंडाल के बीच 70 किमी की लंबाई आसनसोल मंडल के अंतर्गत है. पांच साल की अपेक्षित पूर्ण अवधि वाली यह परियोजना झारखंड और पश्चिम बंगाल राज्यों के लिए सहायक होगी. यह जानकारी पूर्व रेलवे के सीपीआरओ कौशिक मित्रा ने दी है. उन्होंने बताया कि, इससे धनबाद और पश्चिम वर्धमान जिले को काफी लाभ होगा. इस परियोजना के अंतर्गत सुचारू और निर्बाध रेल यातायात सुनिश्चित करने के लिए कई रोड ओवर ब्रिज (आरओबी) और रोड अंडर ब्रिज (आरयूबी) के साथ-साथ एक महत्वपूर्ण पुल, 13 प्रमुख पुल और 138 छोटे पुलों का निर्माण शामिल है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें