24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Patna News: पुलिस ने लैब टेक्नीशियनों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, एक दर्जन से अधिक जख्मी

Patna News लैब टेक्नीशियनों की कोरोना के समय 2020 में संविदा पर पूरे बिहार के अस्पतालों में तैनात किया गया था. लेकिन 30 जून के बाद से इनकी सेवा खत्म कर दी गयी है.

Patna News पटना पुलिस ने बुधवार को प्रदर्शन कर रहे लैब टेक्नीशियनों पर लाठीचार्ज किया है..कोरोना के समय पर 665 की संख्या में लैब टेक्नीशियनों की बहाली हुई थी लेकिन अब इन्हें हटा दिया गया है. ये लोग अपनी पुनर्बहाली की मांग को बुधवार को मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने जा रहे थे.वे सीएम आवास पहुंचते इससे पहले पुलिस ने लाठीचार्ज कर प्रदर्शन कर रहे लोगों को खदेड़ खदेड़ गर्दनीबाग धरनास्थल तक दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. इसमें एक दर्जन से अधिक लैब टेक्नीशियनों को चोटें आयी हैं. कुछ को लाठी से और कुछ भगदड़ में गिरने के कारण चोटिल हो गये. आंदोलन का नेतृत्व राजीव कुमार ने किया. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें.. Bihar Flood News: बाढ़ के समय यहां के लोग बच्चे को जानिए क्यों भेज देते हैं स्कूल…

अपनी मांगों को लेकर पटना के गर्दनीबाग धरनास्थल पर लैब टेक्नीशियन एकत्रित हुए. इसके बाद प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री आवास की ओर निकले. लेकिन आवास की ओर मुड़ते ही वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने रोक दिया और आगे बढ़ने नहीं दिया. लेकिन लैब टेक्नीशियन आगे बढ़ने लगे. इसके बाद पुलिस जवानों ने लाठीचार्ज कर दिया और वहां से खदेड़ दिया. पुलिसकर्मियों ने रुक-रुक कर गर्दनीबाग धरनास्थल तक लाठीचार्ज किया. इधर, लाठीचार्ज के बाद बड़ी संख्या में लैब टेक्नीशियन प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के आवास पर पहुंचे और अपनी मांगों को रखा.

ये भी पढ़ें… Sucess Stories तानों से छोड़ा घर, मां दी हिम्मत, मधु बनी पहली ट्रांसजेंडर दरोगा…

कोरोना के समय 2020 में संविदा पर इन लैब टेक्नीशियनों को पूरे बिहार के अस्पतालों में तैनात किया गया था. लेकिन 30 जून के बाद से इनकी सेवा खत्म कर दी गयी है. वे पुनर्बहाली को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. लैब टेक्नीशियन सुमन कुमार ने बताया कि उन लोगों ने कोरोना में जान जोखिम पर डाल कर काम किया. लेकिन अचानक ही 30 जून से उनके काम को स्थगित कर दिया गया और यह बताया गया कि अब इसके लिए केंद्र सरकार से फंड मिलना बंद हो गया है. इसे लेकर उन्होंने बिहार सरकार, स्वास्थ्य मंत्री को पत्र भेज कर फिर से बहाल करने की मांग की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गयी है. 665 लैब टेक्नीशियन बेरोजगार हो गये हैं और आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें