24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विधायक-पूर्व विधायक विवाद को लेकर चौपारण में हाई एलर्ट

विधायक और पूर्व विधायक के पुतला दहन के बाद नौ जुलाई को हुए विवाद को लेकर दोनों पक्ष की ओर से थाना में आवेदन दिया गया है.

दोनों तरफ से अलग-अलग कई मामले दर्ज

लगभग 50 से 60 नामजद और लगभग 100 से अधिक अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज

जांच पूरी होने के बाद कुछ मामले में और दर्ज होगी प्राथमिकी

कांग्रेस व भाजपा के बीच नौ जुलाई को हुआ विवाद तूल पकड़ लिया

प्रतिनिधि, चौपारण

विधायक और पूर्व विधायक के पुतला दहन के बाद नौ जुलाई को हुए विवाद को लेकर दोनों पक्ष की ओर से थाना में आवेदन दिया गया है. थाना प्रभारी दीपक कुमार सिंह ने बताया कि मामले में कुल सात आवेदन मिले हैं. इनमें कुछ आवेदनों पर मामला दर्ज किया गया है. प्रशासन की ओर से भी एक प्राथमिकी अज्ञात लोगों पर दर्ज की जा रही है. दोनों पक्ष की ओर से लगभग 50 से 60 नामजद और लगभग 100 से अधिक अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया जा रहा है. दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी. विधायक पुत्र सह जिप सदस्य रवि शंकर अकेला, चैथी मुखिया उपेंद्र यादव उर्फ गुलाबी यादव और पूर्व मुखिया संघ अध्यक्ष राजदेव यादव द्वारा मंगलवार देर शाम को थाने में आवेदन देकर दोषियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की मांग की. एक अन्य मामला दर्ज करने का आवेदन बुधवार को विधायक उमाशंकर अकेला के समर्थक विधायक प्रतिनिधि बाल किशुन यादव(ककरौला), डीलर राजा राम गुरु (गुरुबारा), सजंय यादव (बृन्दा) और बाल्की यादव (कोरियाडीह, डेबो) द्वारा दिया गया.

शांति व्यवस्था बनाने में जुटे जिले के कई वरीय पदाधिकारी

एसी, एसडीओ, डीएसपी, बरही, पदमा, सीओ, बीडीओ, थाना प्रभारी शांति व्यवस्था को लेकर जुटे

कांग्रेस व भाजपा के बीच नौ जुलाई को हुआ विवाद तूल पकड़ लिया है. बुधवार को जिला प्रशासन के निर्देश पर एसी संतोष सिंह, एसडीओ जोहान टुडू, डीएसपी सुरजीत कुमार, बरही सीओ रामनारायण खलखो, पदमा सीओ मोतीलाल हेंब्रम, चौपारण सीओ संजय यादव, बीडीओ सीमा कुमारी, थाना प्रभारी दीपक सिंह सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल क्षेत्र में शांति व्यवस्था स्थापित करने के लिए लगे हुए हैं. सड़कों पर अप्रिय घटना से निबटने के लिए कई वज्र वाहन मंगाये गये हैं. चतरा रोड स्थित विधायक आवास से महाराजगंज तक सुरक्षा बल तैनात किये गये हैं. दिनभर पुलिस सड़कों पर गश्त करती रही.

कोट

पुतला दहन का औचित्य नहीं, गुंडागर्दी कर रहे हैं भाजपायी : विधायक

रांची में नयी सरकार गठन में क्रियाशील कांग्रेस विधायक उमाशंकर अकेला यादव चौपारण में घटी घटना की जानकारी मिलने पर मंगलवार देर रात चौपारण पहुंचे. रात में ही कार्यकर्ताओं संग थाना पहुंचकर विरोध जताया. बुधवार को प्रेस विज्ञप्ति रिलीज कर बताया कि भाजपा गुंडागर्दी कर रही है. भाजपा ने कोरियाडीह मामले को लेकर पुतला जलाया. जानबूझकर मेरा पुतला जलाया गया. इस कारण कांग्रेस के कार्यकर्ता भी चुप नहीं रहे. इसलिए मनोज यादव का भी पुतला जलाया गया. इसी क्रम में वह आये और गाली गलौज, मारपीट करने लगे. चतरा रोड में मेरे घर पर चढ़ाई की. मैंने अपने कार्यकर्ताओं को समझाया. उतावला नहीं हो. मुखिया गुलाबी यादव के साथ मारपीट की.

पूर्व विधायक मनोज यादव ने डीसी और एसपी को लिखा पत्र

भाजपा के पूर्व विधायक मनोज कुमार यादव ने डीसी व एसपी को पत्र लिखकर चौपारण थाना क्षेत्र में अवैध बालू कारोबार और स्कॉर्पियो में काला फिल्म लगाकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के प्रयास को लेकर अवगत कराया है. पत्र के माध्यम से उपायुक्त को बताया कि चोरदाहा चेकपोस्ट चौपारण से प्रतिदिन अवैध बालू का कारोबार चल रहा है. प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना देने के बाद इन सबों के विरुद्ध कोई कानूनी कार्रवाई नहीं होती है. कहा आम जन में काफी आक्रोश है. यदि प्रशासन द्वारा कार्रवाई नहीं की गई तो विवश अवैध ट्रैक्टर को रोककर कानूनी कार्रवाई करने के लिए प्रशासन को सौंपा जायेगा.

कांग्रेस नेता ने विधायक पुत्र के खिलाफ खोला मोर्चा

कांग्रेस के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष विकास यादव ने अपने ही पार्टी के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस विधायक के विरुद्ध खुलकर नारेबाजी की और रवि शंकर अकेला के कार्यों की निंदा की. विकास ने कहा राजनीति की अपनी अलग जगह है. रवि शंकर अकेला द्वारा बरही के पूर्व विधायक के साथ किये दुर्व्यवहार की घोर निंदा करते हैं.

चौपारण की घटना शर्मनाक और निंदनीय : भुनेश्वर

जेबीकेएसएस के नेता भुनेश्वर यादव ने भाजपा कांग्रेस की इस लड़ाई को शर्मनाक बताया. कहा कि समर्थकों को बुलाकर व नजायज शक्ति से ही बरही विधानसभा के आमजनों पर भय का वातावरण बनाने का प्रयास किया जा रहा है. श्री यादव ने कहा यदि कोई जनप्रतिनिधि या पूर्व जनप्रतिनिधि क्षेत्रीय एजेंडा बिजली, पानी, सिंचाई जैसी सुविधा उपलब्ध कराने व बरही विधानसभा में व्याप्त भ्रष्टाचार मिटाने जैसे मुद्दों को छोड़कर, लोगों को भयभीत कर केस-मुकदमा में फंसाने में अपनी शक्ति का इस्तेमाल करने लगे तो ऐसी समस्याओं से प्रभावित जनसमूह को अपनी विशेष भूमिका निर्धारित करना पड़ता है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें