22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्कूली बच्चों के बीच बांटे गये एएफएलएन कीट

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के निर्देश पर सभी सरकारी विद्यालय में कक्षा चार एवं पांच में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को एफएलएन किट उपलब्ध कराया जा रहा है.

बलुआ बाजार. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के निर्देश पर सभी सरकारी विद्यालय में कक्षा चार एवं पांच में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को एफएलएन किट उपलब्ध कराया जा रहा है. इस दौरान छातापुर प्रखंड क्षेत्र के भीमपुर स्थित आदर्श प्राथमिक विद्यालय केवला में बुधवार को बच्चों के बीच बैग समेत एफएलएन कीट का वितरण किया गया. इस किट में बॉक्स, पेन, रिफिल, पानी बोतल इत्यादि थे. प्रखंड परियोजना प्रबंधक नीतीश कुमार विद्यालय पहुंच कर कक्षा चार एवं पांच में नामांकित छात्र-छात्राओं के बीच एफएलएन किट का वितरण किया. बीपीएम श्री कुमार ने कहा कि यह एफएलएन किट निश्चित रूप से बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा में सहायक सिद्ध होगा. प्रधानाध्यापक अमित कुमार ने कहा कि भारी बारिश के बावजूद बच्चे विद्यालय आने से कतराते नहीं है. शिक्षक नरेश कुमार निराला ने कहा कि बैग और एफएलएन किट पाकर बच्चे काफी उत्साहित हैं. कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर अभिभावक अपने बच्चों को जरूरत का समान मुहैया नहीं करा पाते हैं. जिसके कारण बच्चे को शिक्षा के प्रति लगाव कम हो जाता है. श्री निराला ने कहा कि बच्चे हमारे राष्ट्र के भविष्य हैं . सरकार द्वारा जो यह किट दिया गया है, यह काफी सराहनीय कार्य है. शिक्षक अवधेश कुमार ने कहा कि इस किट को संभाल कर रखने की जरूरत है. शिक्षक मो अमजद अहमद ने कहा कि बच्चे देश के भविष्य हैं, इनको गुणवत्तापूर्ण पठन-पाठन कराना हम सबों की जिम्मेदारी है. मौके पर शिक्षक निरंजन कुमार, अरबाज आलम, बुलबुल कुमारी, संदीप कुमार, दिलखुश कुमार, रेखा कुमारी, सोनी कुमारी, शिवानी कुमारी सहित छात्र-छात्राएं उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें