22.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एनएचएम कर्मी हड़ताल की जगह करेंगे कार्य बहिष्कार

जिले भर के स्वास्थ्य केंद्रों में तैनात एनएचएम कर्मी ने पूर्व निर्धारित अनिश्चितकालीन हड़ताल को स्थगित कर कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया है.

लखीसराय. जिले भर के स्वास्थ्य केंद्रों में तैनात एनएचएम कर्मी ने पूर्व निर्धारित अनिश्चितकालीन हड़ताल को स्थगित कर कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया है. गांधी मैदान में बुधवार को बिहार राज्य कर्मचारी महासंघ सेवांजलि के महामंत्री विकास कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई. जिसमें एनएचएम कर्मियों ने यह निर्णय लिया. महामंत्री ने बताया कि उन लोगों ने सामूहिक रूप से काफी गंभीरता पूर्वक विचार विमर्श कर अपनी मांग के समर्थन में अनिश्चितकालीन हड़ताल के बदले फिलहाल कार्य स्थल पर मौजूद रहकर कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया है. उन लोगों ने सरकार व विभाग से समान काम समान वेतन, फेस बायोमेट्रिक से अटेंडेंस पर रोक एवं कार्य अवधि सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे के बदले सुबह नौ से दोपहर तीन बजे तक करने की मांग की है. कार्यस्थल से आवास की दूरी अधिक होने के कारण शाम पांच बजे वापस लौटने में परेशानी को ध्यान में रखते हुए कार्य अवधि को दो घंटे घटाने की मांग भी की गयी है. इसके साथ ही अन्य नियमित कर्मियों की तरह क्षेत्र में मरीज सहित अन्य लोगों की सेवा के एवज में वेतन भुगतान का मांग किया है जो न्यायपूर्ण व तर्कसंगत है. उन्होंने बताया कि कार्य बहिष्कार के बावजूद अगर सरकार व विभाग हमारी मांग पर गंभीरता पूर्वक विचार नहीं करती है, तो आगे वे लोग रणनीति तैयार कर अनिश्चितकालीन हड़ताल या धरना प्रदर्शन का निर्णय लेंगे. मौके पर सुमन कुमारी, रानी कुमारी, सीता कुमारी, सोनी कुमारी, पूजा कुमारी, रीना कुमारी, सुजाता कुमारी, पूजा कुमारी, मनीषा कुमारी, पल्लवी कुमारी, रितु कुमारी, कंचन कुमारी, लवली कुमारी, साक्षी आनंद, प्रिया रानी, मोनिका पटेल, देवेंद्र कुमार शर्मा, विकास कुमार, सत्यनारायण पतालिया एवं सोनाराम सहित अन्य लोग मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें