24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

समस्या गिनाती ही नहीं, बल्कि उसका निदान भी कराती है विद्यार्थी परिषद : गुरुचरण

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) की सासाराम नगर इकाई ने अपना 76वां स्थापना दिवस (राष्ट्रीय छात्र दिवस) मनाया. इसका शुभारंभ रोहतास महिला कॉलेज में झंडाेत्तोलन के साथ हुआ.

सासाराम ऑफिस. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) की सासाराम नगर इकाई ने अपना 76वां स्थापना दिवस (राष्ट्रीय छात्र दिवस) मनाया. इसका शुभारंभ रोहतास महिला कॉलेज में झंडाेत्तोलन के साथ हुआ. स्थापना दिवस के अवसर पर नूतन पुरातन कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन हुआ, जिसका उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ गुरुचरण सिंह, विशिष्ट अतिथि आरपीएफ इंस्पेक्टर संजीव कुमार, नगर अध्यक्ष डॉ अरुण पांडेय व विभाग संयोजक सूरज सिंह ने स्वामी विवेकानंद और मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया. नूतन पुरातन कार्यकर्ता सम्मेलन की शुरुआत परिषद गीत के साथ हुई. उद्घाटन सत्र में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ने कहा कि विद्यार्थी परिषद ज्ञान शील और एकता के ध्येय के साथ काम करने वाला एक छात्र संगठन है. अगर परिषद के कार्यकर्ता के पास कोई समस्या आती है, तो वह केवल उस समस्या को गिनाने का काम नहीं करता, बल्कि उस समस्या का निदान कैसे होगा, इस पर भी कार्य करता है. आज पूरे देश में विद्यार्थी परिषद अपना 76वां स्थापना दिवस मना रही है, तो यह सिर्फ उत्सव ही नहीं है, एक पुरातन जिम्मेदारी को बखूबी निभाने की खुशी, आगे भी परिषद के लिए डट कर कार्य करने का प्रण भी है. विशिष्ट अतिथि ने कहा कि अभाविप राष्ट्र प्रथम की भावना के साथ राष्ट्र हित में काम करने वाला एक संगठन है. जब भी देश और राष्ट्र के सामने कोई बड़ी समस्या आती है तो उस समस्या के समाधान और उस विपरीत परिस्थितियों में भी सभी को सहयोग करने का काम करता है.

छात्रहित के लिए सदैव तत्पर है संगठन

अभाविप के नगर अध्यक्ष ने कहा कि छात्र हित के लिए अभाविप सदैव तत्पर रहती है. यही कारण है कि परिषद ने अपने 76 वर्ष पूरे कर लिये. साथ ही इसी जज्बे के कारण देश और दुनिया का सबसे बड़े छात्र संगठन के रूप में उभरकर कर विद्यार्थी परिषद सामने आयी है. विद्यार्थी परिषद कॉलेज कैंपस में छात्रों के साथ हरदम खड़ा रहने और उनकी समस्या को जल्द से जल्द समाधान करने वाला एक छात्र संगठन है. आप किसी भी कॉलेज कैंपस में चले जाइए, करीब-करीब सभी कैंपस में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता आपको मिलेंगे और उनसे आपको सहयोग मिलेगा. छात्र-छात्राएं उनके कॉलेज में उनसे ज्यादा फीस लेने जैसी विभिन्न प्रकार की समस्या के साथ अभाविप के कार्यकर्ताओं से मिल सकते हैं. अभाविप के कार्यकर्ता उनकी समस्याओं को हल कराने के लिए भरपूर सहयोग करेंगे. वहीं, कार्यक्रम में पूर्व कार्यकर्ताओं ने भी अपना अनुभव साझा किया और विद्यार्थी परिषद को हर संभव मदद करने का वादा किया. संपूर्ण कार्यक्रम का संचालन जिला संयोजक रोशन पांडेय ने किया. मौके पर डॉ दिनेश शर्मा, डॉ आलोक तिवारी, डॉ राजेश सिन्हा, डॉ रंजीत पांडेय, प्रो शिव विवेक, प्रो विद्याशंकर, राकेश रंजन, डॉ अमित कुमार सिंह, तरनजीत लाल, ललिता कुमारी, सुशील कुमार, अमित आर्य, रविकांत दुबे, डॉ इंद्रेव कुमार, सत्यजित सारंग, राधेश्याम पांडेय, गिरिजेश पांडेय, रवींद्र, श्रेया, आरोही, आदर्श, सुधांशु, हरेंद्र कुमार, रोहित सहित अन्य लोग मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें