21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नवविवाहित दंपतियों को मिली खुशियों की पोटली

स्थ्य विभाग एवं सेंटर फॉर कैटेलाइजिंग चेंज के सहयोग से जिले के तिलौथू प्रखंड की सरैया व सेवही पंचायत एचडब्ल्यूसी में बुधवार को आरोग्य दिवस पर परिवार नियोजन पखवारे के अंतर्गत कैंप का आयोजन हुआ.

सासाराम ऑफिस/तिलौथू. स्वास्थ्य विभाग एवं सेंटर फॉर कैटेलाइजिंग चेंज के सहयोग से जिले के तिलौथू प्रखंड की सरैया व सेवही पंचायत एचडब्ल्यूसी में बुधवार को आरोग्य दिवस पर परिवार नियोजन पखवारे के अंतर्गत कैंप का आयोजन हुआ. इसमें जनप्रतिनिधि मुखिया विजय शंकर उपध्याय, संजय चौधरी, उप मुखिया अमित कुमार, सीएचओ मनीषा किस्कू, संजू कुमारी ने घर की दहलीज में रहने वाली नवविवाहित महिलाओं में आशा के सहयोग से इकट्ठा कर परिवार नियोजन विषयों पर जागरूक करते हुए परिवार नियोजन किट (खुशियों की पोटली) का वितरण किया गया. इस दौरान बेटे व सास को भी बहुओं के स्वास्थ्य का ध्यान, शादी के बाद पहला बच्चा दो साल के बाद, एवं पहले और दूसरे बच्चे के बीच का अंतराल कम से कम तीन साल रखने, मासिक धर्म के दौरान स्वच्छता के साथ ही कई महत्वपूर्ण बातें बतायी गयीं. मुखिया व उप मुखिया ने बताया कि नवविवाहित दंपतियों को खुशियों की पोटली किट के रूप में सौगात दी गयी है. इस किट में कंघी, आइना, तौलिया, फोटो फ्रेम, माला, छाया, मैरिज रजिस्ट्रेशन फॉर्म, परिवार नियोजन लीफलेट के साथ साथ गर्भ निरोधक साधन में कंडोम, दैनिक-साप्ताहिक व आपातकालीन गर्भनिरोधक गोलियां दी गयीं हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें