28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राउरकेला शहर में डेंगू के 57 मरीज, सात का आरजीएच में चल रहा है इलाज

सुंदरगढ़ जिले में डेंगू के 64 मरीजों की पहचान हो चुकी है. जिसमें केवल राउरकेला शहर में ही डेंगू के 57 मरीज हैं

राउरकेला स्मार्ट सिटी व स्टील सिटी में डेंगू ने जिस तरह से पांव पसारना शुरू कर दिया है. यह चिंता का विषय है. एडिस मच्छर के काटने से होनेवाली इस बीमारी को लेकर लोगों में भय देखा जा रहा है. अब तक सुंदरगढ़ जिले में डेंगू के 64 मरीजों की पहचान हो चुकी है. जिसमें केवल राउरकेला शहर में ही डेंगू के 57 मरीज हैं.. इसके अलावा बिरमित्रपुर से दो तथा जिले के अन्य स्थानों से पांच लोग डेंगू से पीड़ित होने की सूचना है. खासकर राउरकेला शहर में 57 डेंगू पाॅजीटिव मरीज निकलने से यह चिंता का कारण बना हुआ है. खासकर इस्पातांचल के सेक्टर-14 अंचल से सर्वाधिक डेंगू मरीज मिलने से इसे डेंगू हाॅट स्पाट घोषित किया गया है. इस सेक्टर में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के साथ नियमित नजर रखी जा रही है. वर्तमान राउरकेला सरकारी अस्पताल(आरजीएच) में सात से अधिक डेंगू मरीज चिकित्साधीन होने की सूचना है. इसके मद्देनजर जिला स्वास्थ्य विभाग ने स्थिति पर नजर रखने के साथ अस्पताल में सभी प्रकार की दवाइयां मुहैया करायी गयी है. साथ ही जांच को भी बढ़ाने की जानकारी जिला अतिरिक्त जन स्वास्थ्य अधिकारी ने दी है.

एंबुलेंस से स्कूटी की टक्कर में युवती घायल, भर्ती

लाठीकटा थाना अंतर्गत बोलानी चौक पर बुधवार की सुबह एंबुलेंस से स्कूटी की टक्कर होने से स्कूटी चालक युवती गंभीर रूप से घायल हो गयी. जिसे इलाज के लिये राउरकेला सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस दोनों वाहनों को जब्त कर मामले की जांच में जुटी है. जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह दस बजे एक 108 एंबुलेंस तेज गति से जा रही थी. तभी बोलानी चौक पर स्कूटी पर जा रही एक युवती की एंबुलेंस से टक्कर हो जाने से वह नीचे गिरकर घायल हो गयी. इसकी सूचना मिलने से पुलिस व स्थानीय लोगों की मदद से घायल युवती को इलाज के लिये राउरकेला सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें