24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रेलवे माल ढुलाई में पैनल डीसी हटाने की चैंबर ने की मांग

पत्र की प्रतिलिपि कटिहार सांसद तारिक अनवर को भी दी गयी

कटिहार. नॉर्थ ईस्टर्न बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने कटिहार रेल मंडल के मंडल वाणिज्य प्रबंधक को पत्र लिखकर कटिहार समेत रेल मंडल के सभी रैक पॉइंट पैनल डीसी को हटाने की मांग की है. चैंबर अध्यक्ष सह विधान पार्षद अशोक अग्रवाल के निर्देश पर लिखे पत्र की जानकारी देते हुए महासचिव भुवन अग्रवाल ने कहा कि सम्बंधित व्यापारियों से मिली जानकारी के अनुसार अभी बारिश का मौसम है. रेलवे रैक पॉइंट में शेड नहीं है. खुले आसमान के नीचे माल अनलोड होता है|.साथ ही रैक पॉइंट के फर्श की स्थिति भी अच्छी नहीं है. रैक पॉइंट पर उत्पन्न गड्ढों में जल जमाव और कीचड होने से रैक का माल तय सीमा (जुर्माना फ्री) समय में अनलोड नहीं हो पाता है. खासकर रात के वक्त रैक का प्लेसमेंट होने से कठिनाई अत्यधिक बढ़ जाती है. डीसी का प्रावधान पूर्व से है. बावजूद ऐसी स्थिति में पैनल डीसी लगाना अव्यवहारिक है. कटिहार जिला तीन तरफ से नदियों गंगा, कोसी और महानंदा से घिरा हुआ एक पिछड़ा शहर है. बावजूद इसके, पैनल डीसी का जुर्माना होने से यहां की गरीब जनता पर अतिरिक्त भार बढेगा. महासचिव ने व्यवसायियों की परेशानी और माल की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पैनल डीसी को हटाने की मांग की है. पत्र की प्रतिलिपि कटिहार सांसद तारिक अनवर को भी दी गयी है.

स्टेशन सलाहकार समिति के सदस्यों को किया मनोनीत

कटिहार. एनएफ रेलवे के कटिहार रेल मंडल के अधीन छह स्टेशनों के लिए नॉर्थ इस्टर्न बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने अपने प्रतिनिधियों को मनोनीत किया है. इन स्टेशनों चैंबर प्रतिनिधि रेलवे क्षेत्र से जुड़ी विभिन्न समस्याओं पर अपनी आवाज बुलंद करेंगे. चैंबर अध्यक्ष सह विधान पार्षद अशोक अग्रवाल के निर्देश पर सदस्यों के नामों की घोषणा करते हुए महासचिव भुवन अग्रवाल ने बताया कि एनएफ रेलवे, कटिहार रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक कमर्शियल के पत्र के आलोक में वर्ष 2024-2025 के लिए स्टेशन सलाहकार समिति का सदस्य मनोनीत किया गया है. इसके तहत शक्ति सिंह को तेजनारायणपुर, पंकज कुमार को सहजा, प्रमोद कुमार अग्रवाल को दिल्ली दीवानगंज, बछराज नखत को ठाकुरगंज, बृज मोहन सिंह को गलगलिया और धनंजय प्रसाद जायसवाल को मांगुरजान रेलवे स्टेशन सलाहकार समिति का सदस्य मनोनीत किया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें