28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बांका में वज्रपात से एक महिला समेत चार की मौत, परिजनों में कोहराम

बारिश के साथ हुए वज्रपात की अलग-अलग घटनाओं में एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गयी. जबकि इस घटना में विभिन्न जगहों पर आधा दर्जन से अधिक लोग घायल भी हुए.

बांका.जिले में बुधवार को बारिश के साथ हुए वज्रपात की अलग-अलग घटनाओं में एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गयी. जबकि इस घटना में विभिन्न जगहों पर आधा दर्जन से अधिक लोग घायल भी हुए. जानकारी के अनुसार, वज्रपात की पहली घटना अमरपुर थाना क्षेत्र की है. अमरपुर के पुरनचक गांव के समीप कोलबिघिया बहियार में अपने खेत में काम कर रहे पुरनचक गांव निवासी जनार्दन मंडल (62) की मौत हो गयी. जबकि उनके साथ खेत में काम कर रहे उक्त गांव के ही विभाष राय घायल हो गये. दूसरी व तीसरी घटना बांका सदर थाना क्षेत्र में घटी है. क्षेत्र की दक्षिणी कटेली पंचायत अंतर्गत कोरियाचापर गांव के भीम यादव (55) अपने खेत में धान का बिचड़ा डालने गये थे. इसी दौरान अचानक हुए वज्रपात से उनकी मौत हो गयी. परिजनों ने इलाज के लिए उन्हें सदर अस्पताल लाया. जहां चिकित्सक ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया. तीसरी घटना में सदर थाना क्षेत्र के भोड़ा गांव निवासी बच्चू यादव (60) की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गयी. परिजनों के अनुसार वे ओढ़नी डैम मवेशी चराने गये थे. अचानक बारिश के साथ हुए वज्रपात से उनकी मौके पर ही मौत हो गयी. चौथी घटना बौंसी थाना क्षेत्र के रांगा गांव की है. जहां उमेश राउत की पत्नी रेखा देवी (55) गांव के समीप बहियार में मवेशी चरा रही थी. इसी दौरान अचानक बारिश होने लगी. बारिश से बचने के लिए वे एक पेड़ के नीचे चली गयीं. इसी दौरान वज्रपात से उनकी मौत हो गयी. परिजनों ने इलाज के लिए उन्हें रेफरल अस्पताल बौंसी लाया. जहां डॉ आरके सिंह ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया. सभी मृतकों की शव को पोस्टमॉर्टम के लिए बांका सदर अस्पताल लाया गया है. वहीं वज्रपात की घटना से सभी के घरों में कोहराम मचा हुआ है. वहीं वज्रपात से रजौन थाना क्षेत्र के कठचातर गांव में शादी समारोह में शामिल होने आयी चार महिलाएं जख्मी हो गयीं. सभी महिलाएं एक साथ बैठकर मंगल गीत गा रही थी. इसी दौरान बगल एक शीशम के पेड़ पर अचानक वज्रपात हुआ. इसकी चपेट में आने से चारों महिलाएं जख्मी हो गयीं. सभी जख्मियों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रजौन में किया गया. मृतक के परिजनों ने वज्रपात से हुई मौत की जानकारी स्थानीय प्रशासन को दे दी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें