29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बरसात बाद शुरू हो जायेगा कनेक्टिंग फ्लाइओवर का काम

कांटाटोली-सिरमटोली फ्लाइओवर को जोड़ा जायेगा. टेंडर का निबटारा इसी माह कर लिया जायेगाकनेक्टिंग फ्लाइओवर की लंबाई 1.25 किमी होगी.

रांची. कांटाटोली और सिरमटोली को जोड़नेवाले कनेक्टिंग फ्लाइओवर का काम बरसात के बाद शुरू हो जायेगा. इसके टेंडर का निबटारा इसी माह कर लिया जायेगा. एक सप्ताह बाद टेक्निकल बिड ओपेन करने के बाद आगे की प्रक्रिया की जायेगी. यह प्रयास किया जा रहा है कि टेंडर का निबटारा करके एग्रीमेंट कर लिया जाये. इधर, फ्लाइओवर के लिए भू-अर्जन की भी कार्रवाई शुरू की जा रही है. पथ निर्माण विभाग ने सिरमटोली चौक के पहले और बाद में जमीन की आवश्यकता भू-अर्जन कार्यालय को बता दिया है. इसके आलोक में भू-अर्जन कार्यालय द्वारा कार्रवाई की जा रही है.

175 करोड़ होगी लागत

कनेक्टिंग फ्लाइओवर का निर्माण बहू बाजार चौक से लेकर सिरमटोली सरना स्थल तक कराया जायेगा. इसकी लंबाई करीब 1.25 किमी होगी. इसकी लागत 175 करोड़ होगी. इसमें भू-अर्जन व अन्य राशि भी सम्मिलित है. फ्लाइओवर योजना की समीक्षा के दौरान इसका काम तेजी से शुरू करने का निर्देश इंजीनियरों को दिया गया है. इस फ्लाइओवर का काम पूरा करने के लिए 13 माह का समय दिया जायेगा. इंजीनियरों को यह निर्देश दिया गया है कि इसके पूर्व कांटाटोली व सिरमटोली फ्लाइओवर का काम पूरा हो जायेगा. ऐसे में कनेक्टिंग फ्लाइओवर के निर्माण के दौरान इन फ्लाइओवर पर परिचालन प्रभावित न हो, इसका खास ध्यान रखा जाये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें