25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वाट्सएप पर एसीएस का फोटो लगा कॉल करने वालों पर मुकदमा दर्ज

स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत के नाम पर साइबर अपराधी विभागीय अधिकारियों को वाट्सएप संदेश और काल करने के मामले में आर्थिक अपराध इकाई (इओयू) प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की गयी है.

संवाददाता,पटना स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत के नाम पर साइबर अपराधी विभागीय अधिकारियों को वाट्सएप संदेश और काल करने के मामले में आर्थिक अपराध इकाई (इओयू) प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की गयी है. इंस्पेक्टर संजीव कुमार को केस का अनुसंधान पदाधिकारी बनाकर मामले की जांच आरंभ की गयी. अधिकारियों को गुमराह करने के लिए वाट्सएप अकाउंट में प्रत्यय अमृत की तस्वीर भी लगा कर साइबर ठगों ने अधिकारियों एवं डाॅक्टरों को फोन की शिकायत दर्ज करायी गयी है.इस बाबत अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने खुद आर्थिक अपराध इकाई (इओयू) को पत्र लिखकर शिकायत की है, जिसके बाद बुधवार को इस मामले में जांच शुरू हुई. मोबाइल नंबर 94725363384 से भेजे जाते संदेश और किया जाता काॅल किया : प्रत्यय अमृत ने इओयू के अपर पुलिस महानिरीक्षक को पत्र लिखकर बताया कि स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों के पास मोबाइल नंबर 94725363384 से वाट्सएप संदेश और काॅल किया जा रहा है. इसमें मेरी तस्वीर भी लगायी गयी है. यह तस्वीर मेरी नहीं है और न ही स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों को मेरे द्वारा वाट्सएप काल या मैसेज किया गया है. ऐसे में फर्जी वाट्सएप नंबर को तत्काल बंद करते हुए इसकी जांच की जाए और दोषी व्यक्ति के विरुद्ध कार्रवाई की जाए. इओयू ने मामले का संज्ञान लेते हुए वाट्सएप पर फर्जी आइडी बनाकर छल करने के मामले में भारतीय न्याय संहिता की धारा 318 ए और 319 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें