28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अल्पसंख्यक कॉलेजों की श्रेणी में गुरुनानक कॉलेज राज्य में दूसरे स्थान पर

सेंट जेवियर्स रांची के बाद गुरुनानक कॉलेज में हुआ सबसे अधिक नामांकन

वरीय संवाददाता, धनबाद.

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय अंतर्गत एक मात्र अल्पसंख्यक कॉलेज, गुरुनानक (जीएन) कॉलेज नामांकन के लिहाज से राज्य का दूसरा बेहतर कॉलेज है. इस श्रेणी में रांची विश्वविद्यालय अंतर्गत सेंट जेवियर्स कॉलेज ही सिर्फ जीएन कॉलेज से बेहतर है. चांसलर पोर्टल ने राज्य के सभी मान्यता प्राप्त नौ अल्पसंख्यक कॉलेजों में यूजी सत्र 2024-28 में अबतक हुए नामांकन का आंकड़ा जारी किया है. इसके अनुसार गुरुनानक कॉलेज में सात जुलाई तक 1902 छात्रों ने नामांकन लिया है. वहीं सबसे अधिक नामांकन सेंट जेवियर्स कॉलेज रांची में हुआ है. यहां सात जुलाई 3898 छात्रों ने नामांकन लिया है. जबकि तीसरे स्थान पर रांची विवि का गॉसनर कॉलेज में 1622 छात्रों ने नामांकन लिया है. इस सूची में रांची विश्वविद्यालय के सात, कोल्हान विवि और बीबीएमकेयू का एक कॉलेज शामिल है.

बीबीएमकेयू में अब तक 23 हजार नामांकन :

चांसलर पोर्टल द्वारा जारी अब तक के आंकड़ों के अनुसार बीबीएमकेयू में अबतक 23 हजार छात्रों ने नामांकन लिया है. इनमें सबसे अधिक नामांकन अंगीभूत कॉलेजों में हुआ है. विवि में नामांकन ने वाले कुल छात्रों में से करीब 70 प्रतिशत छात्रों ने अंगीभूत कॉलेजों में नामांकन लिया है. संबद्ध कॉलेजों में जीएन कॉलेज, बीबीएम कॉलेज बलियापुर, केएसजीएम कॉलेज निरसा, बोकारो में एसएस कॉलेज चास में सबसे अधिक नामांकन हुआ है.

जारी किया गया आंकड़ा

कॉलेज विवि नामांकन

सेंट जेवियर्स, रांची रांची विवि 3898जीएन कॉलेज, धनबाद बीबीएमकेयू 1902

गॉसनर कॉलेज, रांची रांची विवि 1622करीम सिटी कॉलेज, जमशेदपुर कोल्हान विवि 1062

योगदा सत्संग कॉलेज, रांची रांची विवि 534निर्मला कॉलेज, रांची रांची विवि 433

सेंट जोसेफ कॉलेज, रांची रांची विवि 116मौलाना आजाद कॉलेज, रांची रांची विवि 32

पीवीएइएम कॉलेज, गुमला रांची विवि 16

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें