30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Neha Dhupia ने बताया 23 किलोग्राम कम करने का राज, जल्द ही इस फिल्म में आएंगी नजर

अभिनेत्री नेहा धूपिया ने पिछले साल 23 किलो वजन कम करने के लिए कैसे काम किया, इसकी खोज में आइए जानते हैं. उन्हें कौन-कौन सी चुनौतियां आईं और कौनसे बदलाव उनके लिए फायदेमंद साबित हुए, इसकी विस्तृत जानकारी यहां प्राप्त करें.

नेहा धूपिया, जो 2 बच्चों की मां हैं, प्रेग्नेंसी के बाद से ही अपने वजन में तेजी से इजाफा हुआ है. पिछले साल, नेहा ने पोस्टपार्टम वेट कम करने के लिए कठोर मेहनत की और ड्रामेटिक वेट लॉस ट्रांसफॉर्मेशन करके दिखाया. उन्होंने बीते साल 23 से 25 किलो तक वजन कम किया है. उन्होंने बताया कि उनकी बेटी मेहर के जन्म के बाद, वे घर पर रहते हुए ही कैलोरी कम करके वजन कम किया था, लेकिन फिर भी वे मां बन गईं. नेहा ने अपने बच्चों को एक साल तक खुद दूध पिलाया था, जिससे उनकी भूख बढ़ गई और उनकी एनर्जी कम हो गई. .

यात्रा नहीं थी आसन

पिछले साल ही, नेहा ने एक्सरसाइज शुरू की और सही डाइट के साथ 23 किलो तक वजन कम करने में सफलता प्राप्त की.नेहा ने अपने वजन कम करने के लिए संतुलित डाइट, अच्छी लाइफस्टाइल हैबिट्स और नियमित व्यायाम का सहारा लिया. उन्होंने अपने खानपान में बहुत ज्यादा कमी नहीं की, क्योंकि उन्हें एक वर्किंग माँ के तौर पर ऊर्जा की आवश्यकता थी. नेहा रनिंग करती हैं और कभी-कभी जिम भी जाती हैं. वे अपनी डाइट से शुगर को हटा दिया, तली हुई चीजें खाना बंद की और ग्लूटन का सेवन भी बंद किया. इसके अतिरिक्त, वे संतुलित डाइट का पालन करती हैं.

इंटरमिटेंट फास्टिंग अपनाया

नेहा कहती हैं कि वे इंटरमिटेंट फास्टिंग का संपूर्ण रूप से पालन नहीं करतीं, बल्कि उनका लाइफस्टाइल इस तरह है कि वे खुद ही इंटरमिटेंट फास्टिंग करती हैं. उन्हें अपने बच्चों के साथ रात 7 बजे डिनर कर लेने की आदत है और पति के साथ सुबह 11 बजे नाश्ता करने की. इससे उनकी वजन घटाने में मदद मिलती है.

‘बैड न्यूज़’ में आएंगी नज़र

बैड न्यूज़ में नेहा की भूमिका स्क्रीन पर एक महत्वपूर्ण वापसी है. नेहा मोस्ट अवेटेड फिल्म बैड न्यूज में विक्की कौशल, तृप्ति डिमरी और एमी विर्क के साथ एक कैमियो में नजर आएंगी.

Screenshot 2024 07 11 124737
Neha dhupia ने बताया 23 किलोग्राम कम करने का राज, जल्द ही इस फिल्म में आएंगी नजर 2

Also Read- Bad Newz Box Office Collection: ओपनिंग डे पर इतना कमा सकती है विक्की कौशल की फिल्म, इस शख्स ने की भविष्यवाणी

Also Read- bad newz: फिल्म का नया गाना ‘जानम’ हुआ रिलीज: विक्की कौशल और त्रिप्ति दिमरी की जबरदस्त रोमांस ने जलाई फायर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें