30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Weather Forecast: पहाड़ों से लेकर मैदान तक होगी भारी बारिश, दिल्ली यूपी में अलर्ट, जानिए अपने शहर का हाल

Weather Updates: मानसून की रफ्तार जारी है. कई राज्यों में भारी बारिश को लेकर IMD ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली और यूपी में आज से अगले दो तीन दिनों तक जोरदार बारिश हो सकती है.

Weather Forecast: देश के अधिकांश हिस्सों में मानसून की बारिश हो रही है. बीते 24 घंटों में छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश में कई जगहों पर जोरदार बारिश हुई. इसके अलावा पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र और ओडिशा में भी हल्की से मध्यम बारिश हुई है. गुरुवार को हिमाचल प्रदेश, बिहार, झारखंड में भी अच्छी बारिश हुई. आज का मौसम (12 जुलाई) की बात करें तो IMD के मुताबिक दिल्ली समेत कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. विभाग ने कहा है कि देशभर के अधिकांश हिस्सों में आने वाले दो से तीन दिनों में जोरदार बारिश हो सकती है.

दिल्ली में होगी बारिश
मंगलवार को दिल्ली में बारिश हुई थी. बुधवार को भी कई इलाकों में झमाझम बरसात हुई. हालांकि गुरुवार को दिन में धूप निकलने के बाद मौसम फिर से थोड़ा गर्म हो गया. वहीं मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आज यानी शुक्रवार को दिल्ली में जोरदार बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने कहा है कि आसमान में बादल छाए रहेंगे और कई इलाकों में जोरदार बारिश हो सकती है. IMD ने अलर्ट जारी किया है.

यूपी में जमकर बरसेगा मानसून
उत्तर प्रदेश में बीते दिनों तेज बारिश के कारण कई नदियां उफान पर हैं. कई इलाकों में बाढ़ के हालात हैं. मौसम विभाग के मुताबिक यूपी में बारिश से अभी राहत मिलने वाली नहीं है. आने वाले दिनों में इसमें और तेजी आएगी. मौसम विभाग का अनुमान है कि यूपी में अगले चार दिनों में मानसून जोर पकड़ेगा. राजधानी लखनऊ समेत कई इलाकों में जोरदार बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी कर दी है.

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट
हिमाचल प्रदेश में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. शिमला में मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार को अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान जाहिर किया है. मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है. विभाग ने कहा है कि 17 जुलाई तक लगातार बारिश होने की संभावना है.

राजस्थान में बारिश में आएगी कमी
राजस्थान में मानसून की बारिश जारी है और बीते चौबीस घंटे के दौरान टोंक समेत कई जिले में बारिश हुई. हालांकि आने वाले समय में बारिश में कमी देखने को मिल सकती है. मौसम केंद्र ने कहा है कि 11 जुलाई से मानसून के हिमालय की ओर जाने से बारिश में कमी आने की संभावना है. 11 से 15 जुलाई तक केवल छिटपुट स्थानों पर बादल गरजने के साथ हल्की बारिश हो सकती है.

अगले 24 घंटों के दौरान कैसा रहेगा मौसम
स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वोत्तर बिहार, दक्षिण गुजरात, कोंकण और गोवा और तटीय कर्नाटक में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, विदर्भ, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, लक्षद्वीप, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, तेलंगाना के कुछ हिस्सों और दक्षिण छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. वहीं पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में भी बारिश हो सकती है. भाषा इनपुट के साथ

Also Read: IAS Pooja Khedkar पर 21 चालान लंबित… घर पहुंची पुलिस, नहीं मिली ऑडी कार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें