20.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में वज्रपात से दो की मौत

जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में वज्रपात की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गयी है. दोनों ही मवेशी चराने के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आ गये.

लखीसराय. जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में वज्रपात की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गयी है. दोनों ही मवेशी चराने के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आ गये.

हलसी प्रतिनिधि के अनुसार.

थाना क्षेत्र के सलौंजा निवासी मुंशी यादव के 40 वर्षीय पुत्र रघुनाथ यादव भैंस चराने के लिए बहियार गया हुआ था. इसी दौरान गुरुवार की दोपहर अचानक बारिश के साथ वज्रपात की चपेट में आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गयी. मौत की खबर से परिवारजनों में कोहराम मच गया. इस दौरान गरज चमक के साथ हल्के बारिश शुरू हुई हो गयी थी. आसपास मौजूद लोगों ने घटना की सूचना मृतक के परिवारजनों व पुलिस को दी. सूचना मिलते ही हलसी थानाध्यक्ष विकास तिवारी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एएसआई सौरभ सुमन को भेज कर घटनास्थल से शव को कब्जे में लेकर कागजी कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया. वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी विभु विवेक ने मृतक के परिवारजनों से मुलाकात की तथा आपदा राहत कोष से मदद करने का आश्वासन दिया.

चानन प्रतिनिधि के अनुसार,

चानन थाना क्षेत्र के इटौन पंचायत के नागरदार ताड़ निवासी रंजीत राम के 16 वर्षीय पुत्र लवकुश कुमार की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गयी. जानकारी के मुताबिक, लवकुश अपने घर के पास बहियार में भैंस चरा रहा था. इसी दौरान एकाएक बारिश के साथ गर्जन शुरू हो गया. जब तक वह अपने जानवर के पास से घर आता तबतक वज्रपात हो गयी और वह उसकी चपेट में आ गया. जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. जैसे ही इसकी खबर परिजनों को मिली घरों में कोहराम मच गया. सैकड़ों की संख्या में लोग डरे सहमे बहियार की ओर दौड़ पड़े और शव को उठा कर घर पहुंचाया. वहीं इसकी सूचना चानन थाना एवं अंचलाधिकारी को दी गयी. जानकारी मिलते ही अंचलाधिकारी रवि कुमार पासवान मृतक के परिजनों से मिल कर शव को पोस्टमार्टम करने की सलाह दी ताकि सरकार द्वारा दी जाने वाली राशि को दी जा सके. वहीं मुखिया प्रतिनिधि प्रवीण कुमार के द्वारा शव को पोस्टमार्टम करने के लिए लखीसराय सदर अस्पताल भेजने की बात कही गयी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें