24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू हो: गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय अंतर्गत शाम्हो जाने के क्रम में लखीसराय जिला से गुजरने के दौरान जगह-जगह एनडीए कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. शहर के विद्यापीठ चौक पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उन्हें माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया. केंद्रीय मंत्री ने सूर्यगढ़ा में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि आज भारत दुनिया की सबसे बड़ी आबादी वाला देश बन गया है. ऐसी स्थिति में आज भारत के लिए जनसंख्या कानून लाना अति आवश्यक हो गया है.

लखीसराय. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय अंतर्गत शाम्हो जाने के क्रम में लखीसराय जिला से गुजरने के दौरान जगह-जगह एनडीए कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. शहर के विद्यापीठ चौक पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उन्हें माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया. इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए गिरिराज सिंह ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रूस में मिले सर्वोच्च सम्मान पर कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे विश्व में देश का सम्मान बढ़ा रहे हैं, लेकिन टुकड़े -टुकडे गैंग के लोग अलग नैरेटिव सेट करने में लगे हैं. वहीं आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के केंद्र सरकार की भविष्यवाणी पर कहा कि लालू प्रसाद यादव पहले अपने भ्रष्टाचार को लेकर भविष्यवाणी करें. देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र के नेतृत्व में एनडीए की मजबूत सरकार चल रही है और आगे भी चलेगी.

सूर्यगढ़ा प्रतिनिधि के अनुसार,

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के सूर्यगढ़ा पहुंचने पर एनडीए कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने देश की बढ़ती आबादी पर चिंता जताते हुए देश में जनसंख्या कानून लाने की आवश्यकता पर बल दिया है. केंद्रीय मंत्री ने सूर्यगढ़ा में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि आज भारत दुनिया की सबसे बड़ी आबादी वाला देश बन गया है. ऐसी स्थिति में आज भारत के लिए जनसंख्या कानून लाना अति आवश्यक हो गया है. चीन 1979 में वन चाइल्ड पॉलिसी नहीं लाता तो आज उसके 60 करोड़ आबादी अतिरिक्त होते और ऐसी स्थिति में वह विश्व की तीसरी महाशक्ति बनने के कगार पर नहीं होता. आंकड़े के मुताबिक हमारे पास जमीन एवं पानी की उपलब्धता सीमित है. देश में प्रति व्यक्ति जमीन 0.12 हेक्टर तथा पानी 2.5 प्रतिशत बचा है. यह आंकड़ा भी 13 वर्ष पुराना है. जमीन और पानी जैसे हमारे संसाधन सीमित हैं. ऐसी स्थिति में हमें एक कड़ा कानून लाने की जरूरत है. जिससे हम अपने सीमित संसाधन में देश को आगे ले जाने का सपना पूरा कर सकें.

राहुल गांधी सनातन धर्म को समाप्त करना चाहते हैं: गिरिराज सिंह

केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी पर सनातन धर्म को समाप्त करने का प्रयास करने का आरोप लगाया है. गुरुवार को सूर्यगढ़ा प्रखंड में प्रवेश वार्ता में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी जी सनातन धर्म को समाप्त करना चाहते हैं. तमिलनाडु में अपने राजनीतिक पार्टनर स्टालिन के माध्यम से उन्होंने कहलवाया की सनातन एक वायरस है सनातन को समाप्त करने चाहिए. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि संपूर्ण विश्व में सनातन ही एक ऐसा धर्म है जिसमें वसुदेव कुटुंबकम का नारा दिया गया. राहुल गांधी की योजनाबद्ध तरीके से मुस्लिम वोट बैंक के साथ होकर चाहते हैं कि भारत के अंदर सनातन धर्म समाप्त हो जाय. उन्होंने कहा कि भारत में हिंदू जातियों में विभक्त है. इसलिए सनातन विरोधी को लगता है कि वे क्या कर पायेंगे. विपक्षी नेता द्वारा राजनीतिक फायदे के लिए ऐसा किया जा रहा है. पिछले लोकसभा चुनाव में झूठा प्रचार करके अपना अंक बढ़ा लिया.

इस दौरान गोकुल नंदन परिसर के समीप लोजपा रामविलास के प्रदेश उपाध्यक्ष रवि शंकर प्रसाद सिंह उर्फ अशोक सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों एनडीए कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों ने माननीय केंद्रीय मंत्री को माला पहनाकर उनका भव्य स्वागत किया. मौके पर लोजपा के प्रदेश नेता प्रियरंजन कुमार, सौरभ सुमन, रामेश्वर कुंवर, सुदामा कुमार, सुभाष सिंह सहित कई लोग मौजूद थे.

बड़हिया प्रतिनिधि के अनुसार, नगर के नागवती स्थान के समीप एनएच 80 पर गुरुवार को टेक्सटाइल मंत्री गिरिराज सिंह का स्वागत किया गया. पूर्व नगर अध्यक्ष व पार्षद मंजू देवी तथा अमित कुमार नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम के बीच काफी संख्या में महिला पुरुष स्थानीय ग्रामीण और पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित रहे. मंत्री के काफिले का स्वागत स्थल पर पहुंचते ही ढोल गाजे बाजे और सुसज्जित हाथी के साथ खड़े लोग जिंदाबाद के नारे लगाये. उन्हें तिलक लगाकर और आरती उतारते हुए फूलमाला अंगवस्त्र आदि से स्वागत किया गया. मौके पर मंजू देवी, अमित कुमार, मनीष कुमार, गौतम कुमार, शिवदत्त कुमार, सीताराम सिंह, नवीन कुमार, जयनारायण सिंह, अजय कुमार, महेश कुमार सिप्पी, राजेश कुमार, पप्पू सिंह, मीणा कुमारी, काजल कुमारी, प्रियंका कुमारी, राहुल कुमार आदि उपस्थित रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें