27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

संदेहास्पद स्थिति में मुठेर रेलवे लाइन किनारे से अज्ञात महिला का कटा सिर बरामद, सनसनी

पटना-गया रेलखंड स्थित कड़ौना थाना क्षेत्र के मुठेर रेलवे लाइन किनारे से गुरुवार को पुलिस ने महिला का कटा सिर बरामद किया है.

जहानाबाद.

पटना-गया रेलखंड स्थित कड़ौना थाना क्षेत्र के मुठेर रेलवे लाइन किनारे से गुरुवार को पुलिस ने महिला का कटा सिर बरामद किया है. हालांकि छानबीन के बाद महिला का धड भी पुलिस ने बरामद कर लिया है. महिला का धड़ पटना जिले के धनरूआ थाना अंतर्गत पटना-गया रेलखंड के नीमा हाल्ट के समीप से बरामद किया गया है. कड़ौना थाने की पुलिस महिला का धड़ एवं सिर बरामद करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा जहां शव को पहचान के लिए सुरक्षित रखा गया है. इधर पुलिस मामले में यूडी केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुटी है. फिलहाल प्रथम दृष्टतया जांच में जुटी पुलिस महिला की मौत ट्रेन से कटने की आशंका जाता रही है लेकिन महिला की मौत दुर्घटना या फिर हत्या है, इस बिंदु पर भी पुलिस सभी एंगल को ध्यान में रखकर तफ्तीश में जुटी है. इधर मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस घटनास्थल से एसएफएल की टीम के साथ पहुंची जहां फॉरेंसिक जांच टीम ने घटनास्थल से कई नमूने भी संग्रह किए हैं, जिसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है. चार सदस्यीय फॉरेंसिक जांच टीम की जांच रिपोर्ट एवं पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही यह खुलासा हो पाएगा कि महिला की मौत दुर्घटना में हुई या फिर उसकी हत्या की गयी है. फिलहाल संदेहास्पद स्थिति में महिला का सिर मुठेर तो धड़ नीमा हॉल्ट के समीप से बरामद किया गया है. बताया जाता है कि मुठेर के ग्रामीण गुरुवार को रेलवे लाइन किनारे शौच करने के लिए गए तो देखा कि एक महिला का कटा सिर फेंका पड़ा है. इसके बाद आसपास के इलाकों में सनसनी फैल गयी तथा इसकी जानकारी स्थानीय थाने की पुलिस को दी गई. इसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और महिला के सिर को कब्जे में लेकर मामले की छानबीन की तो पता चला कि धड़ नीमा हॉल्ट के पास पड़ा है. महिला का कटा सिर रेलवे लाइन किनारे फेंके रहने की सूचना पर देखते ही देखते आसपास के सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गयी. थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया है कि महिला की पहचान नहीं हो पाई है. धड़ नीमा हॉल्ट के समीप से बरामद कर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. महिला 25 वर्ष के आसपास की बताई जाती है, जो काले रंग के छीटदार सूट सलवार पहनी हुई थी. पुलिस हत्या या दुर्घटना सभी एंगल से जांच करने में जुटी है. सबसे बड़ी बात यह है कि अगर महिला की मौत ट्रेन हादसे में होती तो सिर कई किलोमीटर दूर दूसरे जिले में कैसे पहुंची, यह जांच का विषय है. फिलहाल आशंका यह भी व्यक्त किया जा रहा है कि कहीं महिला को अपराधियों ने हत्या कर पहचान छुपाने के लिए रेलवे लाइन किनारे सिर लाकर फेंक दिया, ताकि उसकी पहचान न हो सके. पुलिस तमाम बिंदुओं पर गौर कर आगे की कार्रवाई में जुटी है. धनरूआ थानाध्यक्ष ललित विजय ने बताया कि महिला का सिर कडौना थाना क्षेत्र से बरामद हुआ है. ऐसे में इसकी प्राथमिकी भी वहीं दर्ज की जायेगी. फिलहाल सिर का उस महिला के धड़ से मिलान किया जा रहा है. जरूरत पड़ने पर इसका डीएनए जांच भी करायी जायेगी. उन्होंने कहा कि जब तक इसकी पूरी तरह पुष्टि नहीं हो जाती तब तक यह कहना अभी मुश्किल है कि कटा हुआ सिर उसी महिला की है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें