24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Assembly Election News : मिशन मोड में काम करें डीसी : चुनाव आयोग

झारखंड में वर्ष 2019 की तरह इस बार विधानसभा चुनाव पांच चरणों में नहीं होगा. यह जानकारी राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने पत्रकारों को दी. पतरातू रिसॉर्ट में भारत निर्वाचन आयोग के वरीय पदाधिकारियों के साथ गुरुवार को हुई बैठक के बाद श्री कुमार ने यह जानकारी दी.

पतरातू (रांची). झारखंड में वर्ष 2019 की तरह इस बार विधानसभा चुनाव पांच चरणों में नहीं होगा. यह जानकारी राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने पत्रकारों को दी. पतरातू रिसॉर्ट में भारत निर्वाचन आयोग के वरीय पदाधिकारियों के साथ गुरुवार को हुई बैठक के बाद श्री कुमार ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि झारखंड में चुनाव कितने चरण में होगा, इस पर अंतिम निर्णय चुनाव आयोग द्वारा लिया जायेगा. लोकसभा चुनाव में वोट प्रतिशत में मामूली कमी के बाबत उन्होंने कहा कि बैठक में इस पर भी चर्चा की गयी है. निर्वाचन पदाधिकारियों को वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए आवश्यक निर्देश दिये गये हैं.

मतदाता सूची के द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2024 की समीक्षा

इसके पूर्व भारत निर्वाचन आयोग के वरीय उप निर्वाचन आयुक्त धर्मेंद्र शर्मा व नितेश व्यास ने मतदाता सूची के द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2024 की समीक्षा की. इस दौरान सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारियों सह उपायुक्तों को मतदाता पंजीकरण के आवेदनों को मिशन मोड में निष्पादित करने का निर्देश दिया. अधिकारियों ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों की भी जानकारी ली. वहीं, युवाओं, दिव्यांगजनों, महिलाओं, पीवीटीजी आदि वर्गों को मतदाता सूची में पंजीकृत करवाने के लिए विशेष जागरूकता अभियान चलाने का भी निर्देश दिया. जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को त्रुटिरहित एवं अद्यतन मतदाता सूची का प्रकाशन 10 अगस्त तक करने को कहा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें