24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हीरापुर हटिया में आवंटित दुकानों की जांच होगी, निगम ने गठित की टीम

शहर में पार्किंग स्थल से अवैध कब्जाधारियों को हटाया जायेगा. इसके लिए नगर निगम की ओर से ऐसे 10 दुकानदारों को नोटिस दिया गया है.

धनबाद के हीरापुर हटिया में आवंटित दुकानों की जांच होगी. वैसे दुकानदारों पर कार्रवाई होगी, जिन्होंने आवंटित दुकान से आगे तक अतिक्रमण कर लिया है. अब तक दस दुकानों को नोटिस दिया गया है. हीरापुर हटिया के पार्किंग स्थल से कब्जाधारियों को भी हटाया जायेगा. नगर आयुक्त रवि राज शर्मा ने सहायक नगर आयुक्त संतोषिनी मुर्मू, सिटी मैनेजर रजनीश लाल, फूड इंस्पेक्टर अनिल कुमार, टैक्स कलेक्टर राम कुमार शर्मा व कृष्णकांत की एक टीम गठित की है. नगर आयुक्त के निर्देश पर गुरुवार को टीम ने हटिया का भौतिक अवलोकन किया. फूड इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने बताया कि हीरापुर हटिया में नगर निगम द्वारा जितनी भी दुकान आवंटित की गयी है. एक-एक दुकानों का सर्वे किया जायेगा. हटिया में पार्किंग स्थल पर अवैध कब्जा है. इसे भी मुक्त कराया जायेगा.

अभय सुंदरी स्कूल से सीओ ऑफिस तक हटाया गया अतिक्रमण

नगर निगम ने गुरुवार को अभय सुंदरी स्कूल से सीओ ऑफिस तक स्पेशल ड्राइव चलाकर अतिक्रमण हटाया. इस दौरान दो दर्जन से अधिक अवैध दुकानों को ध्वस्त किया गया. डीएस कॉलोनी मोड़ पर एक होटल को ध्वस्त करने के दौरान यहां शराब की सैकड़ों बोतलें मिलीं. वहीं अभय सुंदरी स्कूल के पास दुकानों का चूल्हा व चबूतरा तोड़ा गया. अभियान का नेतृत्व कर रहे फूड इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने बताया कि नगर आयुक्त के निर्देश पर अतिक्रमण हटाया जा रहा है. यहां जाम की समस्या है. दुकानदारों ने 20 फीट की सड़क को अतिक्रमित कर 10 फीट का बना दिया था. इससे यहां जाम लगता था. स्थानीय लोगों ने नगर निगम में इसकी शिकायत की थी. शिकायत पर कार्रवाई की जा रही है. सड़क को अतिक्रमण मुक्त रखने के लिए ग्रीन पैच लगाने की योजना है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें