24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव : पार्टियों में ‘क्रॉस वोटिंग’ का डर, फाइव स्टार होटल में विधायक

महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनाव में पॉलिटिकल पार्टियों में ‘क्रॉस वोटिंग’ को लेकर टेंशन बढ़ गई है. चुनाव का रिजल्ट आज ही आएगा. चुनाव 11 सीटों के लिए हो रहा है.

महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनाव आज है. पॉलिटिकल पार्टियों में ‘क्रॉस वोटिंग’ को लेकर टेंशन बढ़ गई है. सूबे में होने वाले 11 विधान परिषद सीटों के चुनाव से पहले पार्टियों ने अपने विधायकों को होटलों में ठहराया. चुनाव में 11 सीटों के लिए 12 उम्मीदवार मैदान में हैं. विधानसभा सदस्य दक्षिण मुंबई के विधान भवन परिसर में पहुंचेंगे. यहां सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक वोटिंग होगी. वोटों की गिनती शाम 5 बजे की जाएगी.

होटलों में ठहराया गया विधायकों को

महाराष्ट्र विधानमंडल के ऊपरी सदन के 11 सदस्य 27 जुलाई को सेवानिवृत्त हो रहे हैं. इन सीटों को भरने के लिए चुनाव हो रहे हैं. पॉलिटिकल पार्टियां ने अपने विधायकों को एक साथ रखने के लिए चुनाव से पहले उनके लिए डिनर का आयोजन किया और उन्हें होटलों में ठहराया. सूबे में विधानसभा चुनाव से महज तीन महीने पहले विधान परिषद चुनाव हो रहे हैं. इसलिए चुनाव के परिणाम पर सबकी नजर रहेगी.

कांग्रेस ने जारी किया व्हिप

महा विकास आघाड़ी यानी एमवीए में शामिल कांग्रेस के नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने अपनी पार्टी के विधायकों के लिए एक होटल में बैठक की और डिनर का आयोजन किया. कांग्रेस ने अपने विधायकों को व्हिप जारी किया है. पार्टी के निर्देश के मुताबिक वोट करने को कहा गया है. कांग्रेस विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट द्वारा जारी निर्देश के अनुसार, पार्टी के सभी विधायकों के लिए एमवीए उम्मीदवारों को वोट देना जरूरी है.

अजित पवार ने विधायकों को फाइव स्टार होटल में ठहराया

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार की अगुवाई वाली एनसीपी ने भी अपने विधायकों को हवाई अड्डे के पास एक फाइव स्टार होटल में ठहराया है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना के विधायक बुधवार सुबह बैठक के लिए विधान भवन में जमा हुए. इसके बाद फिर बांद्रा के फाइव स्टार होटल में चले गए.

Read Also : Maharashtra Election 2024: हर महीने मिलेंगे 1,500 रुपये, महिला वोटरों को साधने की हो चुकी है तैयारी

बीजेपी ने विधायकों को होटलों में नहीं भेजा

बीजेपी विधायक दल की एक बैठक बुधवार रात को विधान भवन परिसर में हुई. पार्टी विधायक वहां से एक फाइव स्टार होटल चले गए. एमवीए में शामिल एनसीपी (एसपी) ने अपने विधायकों पर भरोसा जताया है और अन्य दलों की तरह उन्हें होटलों में नहीं भेजा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें