25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए 15 से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड, ये है प्रक्रिया…

Bihar Police Constable Admit Card 2024: बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की तारीख का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है. केंद्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती ने बिहार पुलिस में ‘सिपाही’ के 21,391 पदों पर भर्ती के लिए एडमीट कार्ड जारी करने की तारीखों का ऐलान हो गया है.

Bihar Police Constable Admit Card 2024: बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की तारीख का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है. बिहार सरकार के गृह विभाग, आरक्षी शाखा के अंतर्गत केंद्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती ने बिहार पुलिस में ‘सिपाही’ के 21,391 पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया है.

विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार लिखित परीक्षा 7, 11 18, 21, 25 और 28 अगस्त को आयोजित की जाएगी. परीक्षा सभी तिथियों पर 2-2 घंटे की एकल पाली में होगी.

बता दें कि CBSC द्वारा बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा 1, 7 और 15 अक्टूबर 2023 को आयोजित की जानी थी, लेकिन परीक्षा में कदाचार के सामने आए मामलों की वजह से पर्षद द्वारा इस परीक्षा को 3 अक्टूबर को रद्द कर दिया गया था. तब से इस भर्ती के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को नई परीक्षा तिथि का इंतजार था.

ये भी पढ़ें: एनआईटी के छात्र ने तैयार किया ऐप, अब घर बैठे किसी भी डॉक्टर के पास लगा सकते हैं नंबर…

प्रवेश पत्र 15 जुलाई से करें डाउनलोड

CSBC ने बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा 2023-24 की नई तारीखों के ऐलान के साथ ही साथ इन परीक्षाओं में शामिल होने के लिए आवश्यक प्रवेश-पत्र जारी करने की तिथि भी घोषित कर दी है. विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने वाले उम्मीदवार लिखित परीक्षा के लिए अपना प्रवेश पत्र 15 जुलाई से डाउनलोड कर सकेंगे.

प्रवेश पत्र ऐसे करें डाउनलोड (Admit Card Download Process)

उम्मीदवार लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश-पत्र ऑनलाइन मोड में CSBC की आधिकारिक वेबसाइट, csbc.bih.nic.in से डाउनलोड कर सकेंगे. पर्षद द्वारा प्रवेश पत्र डाउनलोड लिंक को ओपन करने के बाद उम्मीदवार इस लिंक पर क्लिक कर अपना आवेदन क्रमांक और अन्य विवरण भरकर सबमिट करेंगे. उसके बाद उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें