24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

14 जुलाई को मेगा चिकित्सा शिविर का आयोजन

नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नंबर 46, मध्य विद्यालय उत्तरी पोखरिया परिसर में

पूर्णिया. महापौर विभा कुमारी एवं समाजसेवी जितेन्द्र यादव के सौजन्य से 14 जुलाई रविवार को नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नंबर 46, मध्य विद्यालय उत्तरी पोखरिया परिसर में सुबह 10 बजे से शाम 04 बजे तक निःशुल्क मेगा चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया है. इस तरह के शिविर का आयोजन प्रत्येक माह होगा. यह आयोजन शहर के तमाम ख्याति प्राप्त प्राइवेट अस्पतालों के तत्वावधान में होगा. इसमें उक्त अस्पताल के तमाम विशेषज्ञ डॉक्टर एवं उनकी सहयोगी टीम मौजूद रहेगी. इस कार्यक्रम में न केवल विशेषज्ञ डाक्टरों द्वारा मरीजों की स्वास्थ्य जांच की जाएगी बल्कि उन्हें मुफ्त दवा भी आवश्यकता के अनुसार उपलब्ध करायी जाएगी. इसके अलावा जिन गंभीर मरीजों की पहचान उक्त शिविर में होगी, उन्हें महापौर विभा कुमारी एवं टीम द्वारा आगे के इलाज में यथासंभव मदद मुहैया करायी जाएगी. महापौर विभा कुमारी ने बताया कि इस चिकित्सा शिविर के आयोजन का उद्देश्य यह है कि हमारे समाज में बड़ी संख्या ऐसे लोगों की है जो बीमारी में भी आर्थिक अभाव के कारण अच्छे डॉक्टर और अच्छे अस्पताल में अपना इलाज नहीं करा पाते हैं. नगर निगम परिवार के ऐसे जरूरतमंद लोगों को आमजनों के बराबर खड़े रखने के लिए यह शिविर आयोजित है.

शिविर में इन डॉक्टरों की रहेगी भागेदारी

इस शिविर में शहर के ख्याति प्राप्त सदभावना जेनरल हॉस्पीटल की डाक्टरों की विशेषज्ञ टीम मरीजों का इलाज करेगी. इस मौके पर विशेषज्ञ चिकित्सक के रूप में नस एवं दर्द रोग विशेषज्ञ डॉक्टर कुशल, फिजीशियन डा. कृष्ण मोहन कुमार, सर्जन डॉ. शशिनंदन कुमार, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. निधि रानी, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. राजीव कुमार, बच्चा रोग विशेषज्ञ डॉ. बीएल महतो, ईएनटी स्पेशलिस्ट डॉ. शमशीर, दंत रोग विशेषज्ञ डॉ. मोनिका आदि मौजूद रहेंगे.

शिविर में बीपी एवं शुगर जांच की सुविधा

समाजसेवी जितेंद्र यादव ने बताया कि शिविर में बीपी एवं शुगर जांच की सुविधा उपलब्ध रहेगी. साथ ही जो मरीज यहां आएंगे उन्हें जरूरत पड़ने पर अगले एक माह तक मुफ्त में सद्भावना अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा इलाज किया जाएगा. इसके अलावा अगर उन्हें किसी जांच की जरूरत होगी तो उसी अस्पताल में 50 फीसदी छूट पर उस मरीज का जांच-पड़ताल भी होगा. यादव ने अधिक से अधिक लोगों को इस शिविर से लाभ उठाने का आग्रह किया है.

फोटो- 12 पूर्णिया 3- महापौर

4- जितेंद्र यादव

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें