24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

साहब…हम बच्चे भी हैं नगर परिषद के निवासी, जल जमाव की समस्या का करें कोई निदान

जल जमाव से परेशान हैं लोग

वार्ड संख्या 16 में स्कॉटिश पब्लिक स्कूल जाने वाली सड़क झील में तब्दील

फोटो:41-स्कोटिश पब्लिक स्कूल जाने वाली सड़क पर जल-जमाव के बीच आवागमन करते बच्चे.

प्रतिनिधि, अररिया

अररिया नगर परिषद को वार्डों में जल जमाव की स्थिति की समीक्षा करनी चाहिए. यही नहीं विकास कार्यों के लिए पहचान बनाने वाले मुख्य पार्षद विजय कुमार मिश्रा को खुद ही इस मामले में गंभीरता बरतनी होगी. यही नहीं युवा कार्यपालक पदाधिकारी चंद्रप्रकाश राज से भी नगरवासियों को काफी उम्मीदें हैं, जिससे पर उन्हें खड़ा रहना चुनौती होगी. शहर के मुख्य वार्ड संख्या 16 की एक नहीं बल्कि कई सड़कें झील में तब्दील हो जा रही हैं, इसका खामियाजा लोग भुगत रहे हैं. हालांकि वार्ड के विकास के लिये वार्डवासियों ने युवा व कर्मठ समाजसेवी महिला जनप्रतिनिधि का चयन कर विकास की उम्मीदें रखीं थी, लेकिन वार्ड संख्या 16 का विकास कहीं न कहीं भेदभाव की भेंट चढ़ता दिख रहा है. या कहें तो वार्ड के पार्षद कार्यों के निवर्हन में उदासीन हैं. बता दें कि वार्ड संख्या 16 में अवस्थित स्कोटिश पब्लिक स्कूल जाने वाली सड़क शुक्रवार की बारिश में झील में तब्दील हो गयी. स्कूल जाने वाले बच्चे अपने हाथों में जूता लेकर पानी से होकर विद्यालय जा रहे थे. इस समस्या का समाधान कब होगा इसकी कोई चिंता किसी को नहीं है.

स्थायी रूप से जल निकासी की समस्या के समाधान की आवश्यकता: अनुप

जलजमाव की समस्या को दूर करने के लिए मुहल्ले के लोगों ने स्काॅटिश स्कूल के निदेशक अनुप कुमार से मिले व जल जमाव की समस्या को दूर करने की बातें कहीं. जिस पर मुहल्ले के लोगों की बातों को अनुप कुमार ने गंभीरता से लेते हुये इस जलजमाव को हटाने का आश्वासन दिया. जिसका वार्ड के लोगों ने काफी सराहना की. वहीं मुहल्ले के लोगों ने वार्ड पार्षद से भी जलजमाव की समस्या दूर करने की मांग की थी. लेकिन कब तक समस्या का समाधान होगा, कहना मुश्किल है. इसी वार्ड में मां दुर्गा का मंदिर है प्रतिदिन श्रद्धालुओं को इसी सड़क से होकर जाना होता है. अनुप कुमार ने कहा वार्ड पार्षद जो जलजमाव की समस्या है उसका स्थायी समाधान करायें जिससे लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो.

बारिश के बाद होगा स्थायी समाधान

सड़क निर्माण के तत्काल बाद चुनाव होने के कारण निविदा की प्रक्रिया नहीं का जा सकती है. नाला का भी निर्माण नहीं हो सकता है, अभी पंप सेट से पानी की निकासी करायी जायेगी, लेकिन कार्यपालक अभियंता से मुलाकात कर बात की गयी है बारिश के बाद स्थायी समाधान किया जायेगा.

नीतू कुमारी, पार्षद वार्ड संख्या 16

————————

अपराध पर लगायें अंकुश: डीआइजी

डीआइजी ने एसडीपीओ कार्यालय का किया निरीक्षण मुहर्रम पर विधि व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था के संधारण की डीआइजी ने की समीक्षा

फोटो:40- एसडीपीओ कार्यालय में डीआईजी को गार्ड ऑफ ऑनर देते कनीय पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बल.

प्रतिनिधि, फारबिसगंज

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत पूर्णिया प्रक्षेत्र के डीआइजी विकास कुमार शुक्रवार को फारबिसगंज अनुमंडल कार्यालय परिसर में अवस्थित फारबिसगंज एसडीपीओ कार्यालय का निरीक्षण किया. एसडीपीओ कार्यालय में मौजूद कनीय पुलिस पदाधिकारियों व पुलिस बलों ने डीआइजी के पहुंचने पर सर्वप्रथम उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया. गार्ड ऑफ ऑनर के बाद डीआइजी विकास कुमार सीधे एसडीपीओ के कार्यालय कक्ष में पहुंचे व एसडीपीओ के कार्यालय का निरीक्षण करते हुए अभिलेखों का अवलोकन किया. यही नहीं डीआइजी ने एसडीपीओ के कार्यालय के निरीक्षण के दौरान अनुमंडल क्षेत्र के महत्वपूर्ण लंबित कांडों की समीक्षा करते हुए लंबित कांडों का त्वरित निष्पादन करने व विधि व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था सहित अपराध नियंत्रण को ले कर आवश्यक व महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिये. उन्होंने 17 जुलाई को होने वाले मुहर्रम के त्योहार पर विधि व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था के संधारण को ले कर भी मौजूद कनीय पुलिस पदाधिकारियों के साथ समीक्षा की. एसडीपीओ कार्यालय के निरीक्षण के बाद डीआइजी विकास कुमार ने कहा कि अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी फारबिसगंज के कार्यालय का निरीक्षण उनके द्वारा किया गया है. इस दौरान लंबित महत्वपूर्ण कांडो की समीक्षा भी की गई है, जिसके त्वरित निष्पादन का निर्देश व कई आवश्यक व महत्वपूर्ण दिशा निर्देश एसडीपीओ को दिये गये हैं. कहा कि मोहर्रम के त्योहार के अवसर पर विधि व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था को ले कर भी समीक्षा की गयी है. निरीक्षण के क्रम में डीआइजी विकास कुमार के अलावा एसपी अमित रंजन, फारबिसगंज एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा, प्रशिक्षु एसडीपीओ सुबोध कुमार पोद्दार, माधुरी कुमारी सहित अन्य कनीय पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें