30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लगातार हो रही बारिश ने बिगाड़ी शहर की सूरत, कई जगह जलजमाव से लोग परेशान

पिछले 15 दिनों से लगातार हो रही बारिश ने शहर की सूरत बिगाड़ कर रख दी है. पूरा शहर पानी-पानी हो गया है. चाहे सड़क हो या मोहल्ला सभी जगह पानी जमा है.

किशनगंज.पिछले 15 दिनों से लगातार हो रही बारिश ने शहर की सूरत बिगाड़ कर रख दी है. पूरा शहर पानी-पानी हो गया है. चाहे सड़क हो या मोहल्ला सभी जगह पानी जमा है. शहर के निचले इलाकें में तो कई लोगों के घरों में पानी घुस गया है. मुख्य सड़क से लेकर मोहल्ले की गलियों में भी घुटने भर तक पानी जमा है. उपर से नगर परिषद की साफ-सफाई की लचर व्यवस्था ने स्थिति को अधिक नारकीय बना दिया है.

पिछले 28 जून से ही बारिश का जो दौर शुरू हुआ है वह शुक्रवार को भी जारी रहा. बिना ब्रेक लिए हुई बरसात ने शहर से गांव तक आफत खड़ी कर दी है. भारी बारिश से जनजीवन ठप हो गया है. दैनिक कार्यों के लिए निकलने वाले लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी. आफिस में कर्मी, स्कूलों में बच्चों व शिक्षकों की उपस्थिति भी लगातार बारिश की वजह से प्रभावित हुई. समाहरणालय, अनुमंडल कार्यालय में भी लोगों की आवाजाही नहीं के बराबर रही.

जल निकासी की समुचित व्यवस्था न होने से बढ़ी परेशानी

भारी बारिश के कारण शहर के निचले इलाकों में पानी जमा हो गया है. डमुमरिया भट्ठा शनिमंदिर रोड, मछुआ पट्टी, मोतीबाग, तेघरिया, बालूबस्ती, धरमगंज, रूईधासा इलाके में जलजमाव से लोग परेशान दिखे. वहीं एसपी कार्यालय, नगर परिषद कार्यालय, जिप अध्यक्ष के आवास के सामने जलजमाव से आने-जाने वाले लोगों को भारी फजीहत का सामना करना पड़ रहा है. इतना ही नहीं एनएच 27 के सर्विस रोड पर भी घुटने जलजमाव होने से आने-जाने वाले लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है.

एनएचआई के द्वारा निर्मित नाले से जल की निकासी नहीं होने के कारण वर्षा होने के घंटों बाद तक सड़क पर जल जमाव बना रहता है. इधर तो लगातार वर्षा हो रही है जिसके कारण जल जमाव की समस्या और विकट हो गयी है. डुमरिया भट्ठा के रमन ठाकुर, उपेंद्र सिंह, दीपक पासवान, शिव कुमार पासवान आदि ने बताया कि यहां जल निकासी की व्यवस्था नहीं रहने से अक्सर परेशानी झेलनी पड़ती है. हालात यह है कि एक बार जलजमाव हो जाने पर इसे निकलने में हफ्ता लग जाता है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें