22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ताजिया जुलूस में नहीं बजेगा डीजे- थानाध्यक्ष

ताजिया जुलूस में नहीं बजेगा डीजे- थानाध्यक्ष

प्रतिनिधि, शंकरपुर

मोहर्रम को लेकर शुक्रवार को थाना परिसर में शांति समिति की बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता बीडीओ मो कामरान व थानाध्यक्ष रोशन कुमार ने की. बीडीओ ने कहा कि हर साल की तरह इस बार भी मुहर्रम को लेकर विधि व्यवस्था दुरूस्त रहेगी. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा मुस्लिम का पर्व शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हो, यह सबों की जिम्मेदारी है. ताजिया जुलूस के मार्ग में जगह-जगह पुलिस बल तैनात रहेंगे. थानाध्यक्ष ने मोहर्रम को शांतिपूर्ण वातावरण में मनाने की अपील की. उन्होंने कहा कि ताजिया जुलूस निकालने के दौरान किसी भी हाल में डीजे बाजा का संचालन नहीं करने का निर्देश दिया. बैठक में उप प्रमुख रायबहादुर यादव, मुखिया बालकृष्ण यादव, मुखिया प्रतिनिधि संतोष कुमार, पारसमणि आजाद आदि मौजूद थे.

मोहर्रम पर्व में डीजे बजाने पर की जायेगी कार्रवाई

मुरलीगंज.

मुरलीगंज प्रखंड क्षेत्र में शांतिपूर्ण माहौल में मोहर्रम संपन्न कराने को लेकर थाना परिसर में उपसमाहर्ता सह दंडाधिकारी कीर्ति मिश्रा की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई, जिसमें मुरलीगंज प्रखंड व नगर पंचायत क्षेत्र के राजनीतिक व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया. बैठक में शांतिपूर्ण माहौल में मोहर्रम मनाये जाने पर चर्चा की गयी. उप समाहर्ता सह दंडाधिकारी ने कहा कि यहां हर पर्व मिलजुलकर सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने की परंपरा रही है. हमें उस परंपरा को कायम रखना है. अफवाहों पर ध्यान नहीं देना है. उन्होंने कहा कि जुलूस में डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा. साथ ही साथ भड़काऊ नारे एवं बाइक पर हुड़दंग करने वालों पर प्रशासन की नजर रहेगी. किसी तरह की अफवाह की जानकारी मिले तो तुरंत उसकी सूचना प्रशासन को दें.

थानाध्यक्ष अजीत कुमार ने तजिया जुलूस के सभी लाइसेंसधारियों से लाइसेंस नवीनीकरण के लिए आवेदन में तजिया व सीपल जुलूस का रूट चार्ट की जानकारी देने के लिए भी कहा. साथ ही रूट में कहीं कोई समस्या है तो उसकी जानकारी भी समय पर देने के लिए कहा ताकि प्रशासनिक स्तर पर भी रूट को वेरीफाई किया जा सके. मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी आशा कुमारी, नगर पंचायत मुख्य पार्षद सर्जन सिद्धि, रामकृष्ण मंडल, रुद्र नारायण यादव ओमप्रकाश भगत, राम जी प्रसाद साह, पवन चौधरी, ब्रजेश कुमार, मो अब्बास, प्रभात कुमार सुमन, सरफरोश अहमद, दयानंद शर्मा, मो मजीद, राजकुमार यादव, मो इजराफिल, सावन कुमार, मो आलम, मोहम्मद अफरोज, राजीव जायसवाल, सूरज कुमार जायसवाल, संजय कुमार, मो जब्बार, मो शमीम, मो कासिम, मो सलाम आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें