23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ताजिया जुलूस के लिए लेना होगा लाइसेंस

आगामी मुहर्रम और श्रावणी मेला शांति और सौहार्द के साथ संपन्न किये जाने को लेकर शुक्रवार की शाम सोनो थाना में शांति समिति की बैठक आयोजित हुई.

सोनो. आगामी मुहर्रम और श्रावणी मेला शांति और सौहार्द के साथ संपन्न किये जाने को लेकर शुक्रवार की शाम सोनो थाना में शांति समिति की बैठक आयोजित हुई. बैठक में बीडीओ मो मोइनुद्दीन, सीओ सुमित कुमार आशीष, निरीक्षक सह थानाध्यक्ष दीनानाथ सिंह सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी और क्षेत्र से आए गणमान्य उपस्थित हुए. उपस्थित पदाधिकारियों ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि दोनों पर्व शांति और भाईचारे के साथ मनाएं साथ ही एक दूसरे के धर्म का आदर करते हुए सौहार्द बनाये रखना है. बीडीओ ने कहा कि मुहर्रम पर्व को गम के रूप में मनाया जाता है इसलिए जुलूस में डीजे बजाकर और अश्लील गाना व नृत्य से खुशी का इजहार न करें. सीओ ने कहा कि एक दूसरे की भावना का सम्मान करना आवश्यक है. जुलूस के दौरान धर्म विशेष की भावना को आहत करने वाले नारेबाजी नहीं करना है. ताजिया जुलूस के लिए लाइसेंस लेना अनिवार्य है इसलिए कमेटी की ओर से आवेदन देकर लाइसेंस अवश्य लें. उन्होंने सोशल मीडिया के उपयोग पर सतर्कता बरतना आवश्यक है. थानाध्यक्ष दीनानाथ सिंह ने कहा कि इस दौरान प्रशासन व्हाट्सएप पोस्ट और सोशल मीडिया ऐक्टिवीटी पर नजर बनाये हुए है. इसलिए व्हाट्सएप पर कोई भी आपत्तिजनक पोस्ट नहीं करें. उन्होंने कहा कि डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध तो रहेगा. जुलूस में तलवार, भाला व अन्य हथियार के प्रतीकात्मक डमी हथियार का ही इस्तेमाल करें. जुलूस के दौरान ताजिया को बिजली तार से बचाने की व्यवस्था आवश्यक है. 15 जुलाई की शाम और 17 जुलाई के दिन में आयोजित होने वाले कार्यक्रम पर प्रशासन विशेष रूप से सतर्क रहेगा. उन्होंने मोबाइल नंबर सार्वजनिक करते हुए कहा कि किसी भी तरह की घटना या संदिग्ध स्थिति को लेकर फौरन सूचना दें. उन्होंने श्रावणी मेला की तैयारी को लेकर भी जानकारी दिया. डा परवाज, मकबूल अंसारी और मो असलम ने मौके पर मुहर्रम और ताजिया जुलूस के इतिहास को लेकर जानकारी दिया. डा परवाज ने खासकर नौजवानों को संयम और जिम्मेदारी के साथ अपनी बेहतर भूमिका निभाने का आग्रह किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें