26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बगीचे से युवक का शव बरामद, हत्या की आशंका

चरपोखरी के हवेलीपुर में हुई घटना, मुआवजे केलिए ग्रामीणों ने स्टेट हाइवे को किया जाम

चरपोखरी.

थाना क्षेत्र के हवेलीपुर महादलित टोला के पूरब दिशा स्थित बगीचे से शुक्रवार की सुबह एक युवक का शव बरामद किया गया. कहा जा रहा है कि युवक के साथ मारपीट कर हत्या की गयी है. मृतक की पहचान हवेलीपुर महादलित टोला निवासी रमेश राम के 25 वर्षीय पुत्र हाकिम राम के रूप में हुई. मृतक के दोनों हाथ पर चोट तथा चहेरे पर जख्म के निशान मिले हैं. युवक की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजे को लेकर आरा-सासाराम स्टेट हाइवे को मिश्रवलिया गांव मोड़ के समीप बास-बल्ला लगाकर जाम कर रोषपूर्ण प्रदर्शन करने लगे. सूचना के बावजूद चरपोखरी पुलिस एक घंटे तक मौके पर नहीं पहुंची. सड़क जाम की स्थिति यह थी कि दोपहिया वाहनों तक आवागमन ठप था. इधर घटना के संबंध में मृतक के पिता ने बताया कि उनका पुत्र गुरुवार की शाम घर नहीं आया था, जिसकी काफी खोजबीन की गयी, लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया. इसी बीच शुक्रवार की सुबह स्थानीय लोगों से सूचना मिली कि बगीचे में शव फेंका हुआ है. इसके बाद परिजनों ने शव के साथ स्टेट हाइवे को जाम कर दिया. परिजन प्रशासन से मुआवजे की मांग तथा मामले में जांच कर कार्रवाई की मांग कर रहे थे. वहीं सड़क जाम रहने से दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गयी थी. मौके पर दलबल के साथ पहुंची चरपोखरी पुलिस ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझाया-बुझाया, लेकिन ग्रामीण तत्काल मुआवजे की मांग पर अड़े रहे. वहीं, मौके पर पहुंचे मलौर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि द्वारा परिजनों को उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया गया, जिसके बाद सड़क जाम समाप्त हुआ. इस दौरान करीब दो घंटे तक स्टेट हाइवे पर आवागमन ठप रहा.

शव पर मिले चोट के निशान :

मृतक के चेहरे व शरीर पर कई जगह में चोट के निशान पाये गये हैं. इसको लेकर परिजनों ने हत्या की आशंका जतायी है.

मजदूरी कर परिवार का जीविकोपार्जन करता था हाकिम राम : मृतक के पिता ने बताया कि उनका पुत्र हाकिम अपने परिवार के भरण पोषण के लिए मजदूरी करता था. रोज की तरह गुरुवार को भी मजदूरी करने के लिए गया हुआ था, लेकिन शाम तक घर नहीं लौटा, जिसके बाद खोजबीन की गयी, लेकिन कुछ जानकारी नहीं मिली और सुबह में उसका शव बरामद हुआ. युवक की अचानक मौत के बाद उसके दो पुत्र चिंटू कुमार (5) और पिंटू कुमार (4) के भरण पोषण की जिम्मेदारी मां सोनी देवी पर आ पड़ी है. मृतक चार भाइयों में बड़ा था. युवक की अचानक हुई मौत से परिजनों का रो-रोकर हाल बेहाल है.

शव का परिजनों ने नहीं कराया पोस्टमार्टम :

शव मिलने पर अहले सुबह जमकर हो हंगामा हुआ, लेकिन मृत युवक के परिजनों द्वारा शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया गया. चरपोखरी पुलिस द्वारा जब शव को पोस्टमार्टम के लिए आरा भेज गया, तो परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया. वहीं, इस मामले में पीरो एसडीपी राहुल कुमार सिंह ने बताया मृतक के परिजनों द्वारा मामले में प्राथमिकी नहीं दर्ज करायी गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें