23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मजदूर की हत्या में सीवान के फरार कुख्यात फरहान अली ने अलीगढ़ में किया सरेंडर

अंडा लेयर फार्म के कारोबारी से रंगदारी नहीं मिलने पर मजदूर की गोली मारकर हत्या करने के आरोप में फरार सीवान के कुख्यात अपराधी फरहान अली ने सरेंडर कर दिया.

बरौली. अंडा लेयर फार्म के कारोबारी से रंगदारी नहीं मिलने पर मजदूर की गोली मारकर हत्या करने के आरोप में फरार सीवान के कुख्यात अपराधी फरहान अली ने सरेंडर कर दिया. शुक्रवार को पुलिस के दबाव में आकर यूपी के अलीगढ़ कोर्ट में सरेंडर किया है. एसपी स्वर्ण प्रभात ने कहा कि पुलिस फरहान अली को रिमांड पर लेकर आयेगी. मजदूर की गोली मारकर की गयी हत्या के मामले में पूछताछ करेगी और इसमें संलिप्त अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी करेगी. बताया जाता है कि पुलिस ने एक दिन पहले सीवान के मकान की कुर्की की थी और सरेंडर नहीं किये जाने पर अलीगढ़ के मकान को भी कुर्क करने के लिए तैयारी शुरू कर दी थी. एसपी ने शुक्रवार की सुबह में ही पुलिस को निर्देश दिया था कि फरहान अली सरेंडर नहीं करता है, तो उसके अलीगढ़ के मकान को भी कुर्क कर लिया जाये. पुलिस की दबिश के बाद फरहान ने सरेंडर कर दिया. मालूम हो कि अलीगढ़ में उस पर 2020 में आर्म्स एक्ट का केस दर्ज था, जिसमें वह फरार चल रहा था. मजदूर की हत्या के मामले में एसपी स्वर्ण प्रभात ने फरार सीवान के अपराधी फरहान अली की गिरफ्तारी के लिए बरौली के तत्कालीन थानेदार जयहिंद यादव को 10 दिनों का मौका दिया. थानेदार की ओर से गिरफ्तारी नहीं की जा सकी. एक के बाद एक लापरवाही सामने आने के बाद एसपी ने 10 जुलाई को गंभीरता से लेते हुए थानेदार जयहिंद यादव को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया. लाइन हाजिर होने के बाद 11 जुलाई को तत्कालीन थानेदार के नेतृत्व में सीवान के मकान को पुलिस ने कुर्क किया था. बरौली थाना क्षेत्र के पिपरहिया गांव में अंडा लेयर फार्म के व्यवसायी इमरान आलम से 20 लाख की रंगदारी मांगी गयी. सीवान के बड़हरिया थाना क्षेत्र के सुरहिया गांव निवासी कुख्यात फरहान अली पर रंगदारी का आरोप लगा. पुलिस की कार्रवाई से बेखौफ होकर अपराधी ने बीते 30 जून को इमरान आलम के अंडा लेयर फार्म पर पहुंचकर पूर्वी चंपारण के लक्ष्मीपुर गांव का निवासी आनंद महतो के पुत्र 21 वर्षीय गुड्डू महतो की गोली मारकर हत्या कर दी थी. हत्या के बाद से फरहान अली और उसके गुर्गे फरार चल रहे थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें