26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: शिक्षा मंत्री ने छात्रों से पूछा- स्कूल बैग किसने दिया, बच्चों ने दिए ये जवाब…

बिहार के शिक्षा मंत्री ने बच्चों से पूछा कि स्कूल बैग किसने दिया बच्चों ने सरकार ने, फिर जब उन्होंने पूछा कि सरकार कौन?, तो बच्चों ने कहा- नीतीश कुमार

बिहार के शिक्षा मंत्री सुनील कुमार अचानक अहियापुर स्थित हाइस्कूल सह इंटर कॉलेज पहुंच गये. इसके बाद वे स्कूल का निरीक्षण शुरू कर दिया. इस दौरान उन्होंने न सिर्फ बच्चों से बात की, बल्कि शिक्षकों से मिलकर पूरी स्थिति का जायजा लिया. ग्रामीणों से भी बात की. स्कूल पर जैसे ही शिक्षा मंत्री की गाड़ी पहुंची, हड़कंप मच गया. गाड़ी से उतरकर मंत्री जी सीधे वर्ग चार में चले गये और वहां पढ़ाई कर रहे छात्र-छात्राओं से बात की.

स्कूल बैग किसने दिया

इस दौरान मंत्री ने बच्चों से पूछा कि उन्हें जो स्कूल बैग मिले हैं, उसे किसने दिया है? बच्चों ने जवाब दिया कि सरकार ने दिया है. मंत्री जी ने पूछा कि सरकार कौन?, तो बच्चों ने कहा- नीतीश कुमार. बच्चों को यूनिफॉर्म और पूरी तरह से रेडी होकर स्कूल पहुंचने पर उन्हें शाबाशी दी. साथ ही बच्चों से उनके पाठ्यक्रम के कुछ सवाल भी किया. साथ ही उन्हें अनुशासन के बारे में बताया. इसके बाद उन्होंने पूरे विद्यालय परिसर का घूम-घूम कर निरीक्षण किया और एक-एक भवन की बारीकी से जांच की.

औचक निरीक्षण करने स्कूल पहुंच गए मंत्री

इस दौरान विद्यालय के शिक्षकों से भी मुलाकात की और उन्हें हो रही परेशानी तथा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को लेकर उनका मंतव्य जाना. आइपीएस अधिकारी रहे राज्य के शिक्षा मंत्री सुनील कुमार भोरे विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. उनका गृह प्रखंड विजयीपुर है. इधर, लगातार वे अपने क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं. क्षेत्र भ्रमण कार्यक्रम के दूसरे दिन वे अपने गृह प्रखंड में थे. पहले से ही उनके कार्यक्रम तय थे, जहां उन्होंने शिरकत भी किया. बंगरा बाजार में जन संवाद कार्यक्रम लगा था. जहां से उन्हें दूसरी जगह जाना था. लेकिन अचानक शिक्षा मंत्री की गाड़ी अहियापुर स्थित हाइस्कूल सह इंटर कॉलेज पहुंच गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें