24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ई-संजीवनी टेलीमेडिसिन सेवा में खराब प्रदर्शन पर 35 सीएचओ पर होगी कार्रवाई

ई-संजीवनी टेलीमेडिसिन सेवा में खराब प्रदर्शन के मामले में तीन माह की समीक्षा के बाद सीएस ने एमओआइसी को दोषी सीएचओ पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है़

ई-संजीवनी टेलीमेडिसिन सेवा में खराब प्रदर्शन करने वाले 35 सीएचओ के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश धनबाद के सिविल सर्जन डॉ चंद्रभानु प्रतापन ने दिया है. जिले में ई-संजीवनी के खराब प्रदर्शन को लेकर पिछले दिनों स्वास्थ्य मुख्यालय, रांची से एक टीम धनबाद पहुंची थी. टीम में शामिल अधिकारियों ने सभी प्रखंडों के सीएचसी अंतर्गत संचालित हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में कार्यरत सीएचओ द्वारा ई-संजीवनी योजना को लेकर किए कार्यों की समीक्षा की. अप्रैल, मई व जून माह की समीक्षा में 35 सीएचओ का प्रदर्शन खराब पाया गया. इसपर सीएचसी के एमओआइसी को सभी सीएचओ पर अपने स्तर से कार्रवाई कर तीन दिन के अंदर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश सीएस ने दिया है.

प्रभात खबर ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था समाचार :

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार ई-संजीवनी टेलीमेडिसिन सेवा में धनबाद जिला राज्य के 24 जिलों में 23वें स्थान पर है. इसे लेकर स्वास्थ्य मुख्यालय ने धनबाद के सिविल सर्जन को शोकॉज किया है. प्रभात खबर ने 17 जून के अंक में ई-संजीवनी टेलीमेडिसिन सेवा के जिले में खराब प्रदर्शन से संबंधित खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था. इस पर संज्ञान लेते हुए सीएचओ के कार्यों की समीक्षा कर खराब प्रदर्शन करने वाले सीएचओ पर कार्रवाई का निर्देश जारी किया गया है.

जाने क्या है ई-संजीवनी टेलीमेडिसिन सेवा :

ई-संजीवनी टेलीमेडिसिन सेवा के माध्यम से लोगों को नजदीकी हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर ऑनलाइन ओपीडी डॉक्टर परामर्श दिया जाता है. उपस्थित सीएचओ की ओर से रजिस्टर्ड चिकित्सकों से बात करा कर मरीज का इलाज किया जाता है. इसे आयुष्मान भारत स्वास्थ्य के तहत संचालित किया जा रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें