27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

OATS और BET को लेकर OLA के भाविश और Bajaj के राजीव के बीच छिड़ी जुबानी जंग

OLA के सीईओ Bhavish Aggarwal और Bajaj के एमडी Rajiv bajaj के बीच एक बार फिर OATS और BET को लेकर एक बार फिर जुबानी जंग चिद गई है.

क्या आप ओएटीएस (OATS) और बीईटी (BET) का फुल फॉर्म जानते हैं अगर नहीं तो जान लें क्यों भारतीय दोपहिया वाहन बाजार में एक बार फिर से ओएटीएस (OATS) और बीईटी (BET) की बहस छिड़ गई है. बात साल 2021 की है जब Bajaj के मैनेजिंग डायरेक्टर Rajiv Bajaj ने Electric Two-wheeler कंपनियों को OATS कह कर बुलाया जिसका अर्थ होता है OLA, Ather, Tork और Smart Electric Two-wheeler निर्माता , जिनपर तंज कसते हुए राजीव बजाज ने कहा था कि वे BET पर दांव लगाएंगे यानी Bajaj, Enifiled और TVS पर और यही बात उन्होंने Bajaj Freedon 125 CNG के लॉन्च के दौरान दोहराई है.

Bhavish Aggarwal ने X पर किया पलटवार

जिस पर OLA के सीईओ Bhavish Aggarwal सोशलमीडिया प्लेटफ़ॉर्म X पर लिखा कि ‘आज वे OATS खा रहे हैं, कल वे अपने शब्द खाएंगे।”, भाविष ने इसके साथ ही अपने पोस्ट में बजाज फ़्रीडम के लॉन्च का वीडियो भी लगाया जिसमें राजीव बजाज ये तंज करते हुए नजर आ रहे हैं.

Also Read: Car Tips: कार की माइलेज को बढ़ाना है तो अपनाएं ये 5 टिप्स, कम तेल लंबी दूरी करेंगे तय

Bhavish इलेक्ट्रिक तकनीक के कट्टर समर्थक

भाविश टू-व्हीलर क्षेत्र में इलेक्ट्रिक तकनीक के एक दृढ़ समर्थक हैं, यहां तक कि अक्सर यह दावा भी करते हैं कि भारत दुनिया भर में इलेक्ट्रिक दोपहिया क्रांति ला सकता है उनका तर्क इस दावे पर आधारित है कि एक इलेक्ट्रिक स्कूटर उत्सर्जन मुक्त होता है, इसकी चलने की लागत काफी कम होती है और हाल ही में ओला मॉडल पर दी गई छूट के साथ, खरीद मूल्य के मामले में पारंपरिक स्कूटरों के बराबर भी है.

Bajaj की सीएनजी बाइक का जलवा

वहीं सालों से भारत में टू-व्हीलर के क्षेत्र में अग्रणी रही बजाज ने इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजी से इतर सीएनजी टू-व्हीलर को लॉन्च कर पूरी दुनिया को हैरत में डाल दिया है. जिसकी कीमत आम बाइक्स के बराबर है मगर ये इलेक्ट्रिक विकल्प की तरह पूरी तरह से उत्सर्जन मुक्त नहीं है, लेकिन इसके उत्सर्जन की मात्रा काफी कम है.

Also Read: हाइवे से कितनी दूरी पर बनाना चाहिए मकान या दुकान? जानें क्या हैं सरकारी निर्देश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें