30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोगों की आकांक्षाओं को ध्यान में रखकर ‘जनता का बजट’ बनायेगी सरकार : मोहन चरण माझी

ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने शुक्रवार को सिविल सोसायटी, विशेषज्ञों एवं विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिनिधियों के साथ बजट पूर्व चर्चा की. उन्होंने कहा कि सरकार जनता का बजट बनायेगी.

भुवनेश्वर. हमारा बजट वास्तव में ‘जनता के बजट’ के रूप में सभी की आकांक्षाओं और आशाओं को प्रतिबिंबित करे, इसे सुनिश्चित करने के लिए प्रयास जारी है. इसलिए हम समाज के सभी वर्गों के विचारों को स्वीकार करते हैं. जनता की सरकार के रूप में आम लोगों के विचारों को महत्व देने की हमारी परंपरा जारी रहेगी. शुक्रवार को लोक सेवा भवन के कन्वेंशन हॉल में आयोजित बजट पूर्व चर्चा में भाग लेते हुए मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने यह बात कही. इस बैठक में मुख्यमंत्री ने विभिन्न नागरिक समाज, विशेषज्ञों और विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिनिधियों से चर्चा की. बैठक में मुख्यमंत्री के साथ दोनों उप मुख्यमंत्री कनक वर्धन सिंहदेव एवं प्रभाति परिडा, वित्त विभाग के प्रधान सचिव शाश्वत मिश्रा एवं वित्त विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

25 जुलाई को विधानसभा में पेश होगा बजट

बैठक में राज्य के पूर्व वित्त मंत्री प्रफुल्ल चंद्र घड़ाई, पंचानन कानूनगो, शशिभूषण बेहेरा, अनेक पूर्व वित्त सचिव आरबीआइ के क्षेत्रीय निदेशक, नाबार्ड के महाप्रबंधक और विभिन्न क्षेत्रों के लगभग 26 प्रमुख लोगों ने अपना विचार रखा. बैठक के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आप जानते हैं कि हमारी सरकार शुरू से ही जनता की सरकार के रूप में आम जनता की राय को महत्व देती रही है. उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष 2024-25 का आम बजट 25 तारीख को विधानसभा में पेश किया जाना है. इसके लिए हमने लोगों की राय ऑनलाइन इकट्ठा की. यह अत्यंत प्रसन्नता की बात है कि हमें इस पर 12,000 से अधिक सुझाव प्राप्त हुए हैं. यह पिछले वर्ष की तुलना में लगभग छह गुना अधिक है.

प्रतिक्रिया के लिए लोगों का आभार जताया

मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट निर्माण प्रक्रिया में जनता की इतनी व्यापक भागीदारी हमारे लिए बहुत उत्साहवर्धक है. मुख्यमंत्री ने सभी को बहुमूल्य प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि सरकार आगामी बजट में इन सभी सुझावों को प्रतिफलित करने और लोगों की आशा-आकांक्षा व अपेक्षाओं को पूरी करने की पूरी कोशिश करेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें