24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

RJD की बीमा भारती के लिए निर्दलीय उम्मीदवार बने ग्रहण, रूपौली उपचुनाव में शंकर सिंह ने चौंकाया

रूपौली उपचुनाव में राजद की बीमा भारती पिछड़ी नजर आ रही हैं. इसबार फिर से एक निर्दलीय उम्मीदवार ने उनकी राह कठिन की है.

बिहार की एकमात्र विधानसभा सीट रूपौली में उपचुनाव कराया गया जिसका परिणाम आज शनिवार को घोषित हो चुका है. कुल 12 राउंड की गिनती होने के बाद राजद की उम्मीदवार बीमा भारती तीसरे नंबर पर ही रहीं. बीमा भारती पहले राउंड की गिनती से ही पिछड़ी रहीं. लोकसभा चुनाव 2024 में पूर्णिया सीट पर महागठबंधन की ओर से उतारी गयीं राजद की उम्मीदवार बीमा भारती के लिए निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव ने मुश्किलें बढ़ायी थीं वहीं अब रूपौली उपचुनाव में भी उनके लिए निर्दलीय उम्मीदवार ही ग्रहण बने हैं. रूपौली सीट से निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह जीते हैं.

तीसरे नंबर पर बीमा भारती

बीमा भारती पूर्णिया का लोकसभा चुनाव बुरी तरह हारी थीं और तीसरे नंबर पर ही शुरू से रहीं. परिणाम सामने आया तो निर्दलीय उम्मीदवार पप्पू यादव विजेता बने और दूसरे नंबर पर जदयू के उम्मीदवार थे. जबकि राजद प्रत्याशी बीमा भारती तीसरे नंबर पर रहीं. वहीं बीमा भारती को राजद ने रूपौली उपचुनाव का भी टिकट थमाया लेकिन बीमा भारती यहां भी बुरी तरह पिछड़ती दिखीं. छठे राउंड की गिनती पूरी होने तक जदयू के कलाधर मंडल सबसे आगे रहे जबकि दूसरे नंबर पर निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह रहे. वहीं सातवें राउंड से निर्दलीय शंकर सिंह आगे निकले और अंत में जीत भी दर्ज की. बीमा भारती पहले राउंड से ही तीसरे नंबर पर रहीं.

निर्दलीय उम्मीदवार बने ग्रहण

छठे राउंड की गिनती पूरी होने पर एनडीए उम्मीदवार जदयू के कलाधर मंडल को 32209 वोट, निर्दलीय उम्मीदवार सह पूर्व विधायक शंकर सिंह को 31708 वोट और राजद की बीमा भारती को 16919 वोट मिले थे. एकबार फिर से बीमा भारती के लिए निर्दलीय उम्मीदवार ग्रहण बनकर सामने आए. बीमा भारती दूसरे पायदान पर भी इस रेस में नहीं पहुंच सकी हैं. ऐसा ही कुछ लोकसभा चुनाव के मतगणना के दौरान हुआ था.

निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह जीते

वहीं 7वें राउंड की गिनती पूरी हुई तो निर्दली प्रत्याशी शंकर सिंह ने जदयू के उम्मीदवार कलाधर मंडल को भी पछाड़ दिया. निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह 1036 मतों से आगे निकल आए. वहीं कुल 12 राउंड की गिनती पूरी होने के बाद शंकर सिंह ने जदयू के कलाधर मंडल को 8211 वोटों से हराकर रूपौली सीट को अपने नाम किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें