23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को माकपा और कांग्रेस की जरूरत नहीं : ममता

मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने शुक्रवार को शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुंबई के बांद्रा स्थित उनके आवास ‘मातोश्री’ में मुलाकात की.

मुंबई पहुंचीं सीएम ने उद्धव ठाकरे, शरद पवार एवं अखिलेश यादव से की मुलाकाततृणमूल कांग्रेस प्रमुख का दावा : अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पायेगी केंद्र की एनडीए सरकार संवाददाता, कोलकाता/मुंबई मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने शुक्रवार को शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुंबई के बांद्रा स्थित उनके आवास ‘मातोश्री’ में मुलाकात की. इसके बाद ममता ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के अध्यक्ष शरद पवार से भी मुलाकात की और देश के राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की. उद्धव ठाकरे के साथ ममता बनर्जी ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया. उन्होंने इंडिया गठबंधन को लेकर कहा कि तृणमूल कांग्रेस कभी भी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के साथ समझौता नहीं कर सकती, क्योंकि उनकी पार्टी वाममोर्चा को हराकर सत्ता में आयी है. सीएम ने कहा कि बंगाल में तृणमूल को माकपा एवं कांग्रेस के साथ गठबंधन करने की जरूरत नहीं है. ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि केंद्र की भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार अस्थिर है और हो सकता है कि यह अपना कार्यकाल पूरा न कर पाये. यह सरकार स्थिर नहीं है. जब उनसे इस बयान को स्पष्ट करने को कहा गया, तो उन्होंने कहा, ‘‘खेला शुरू हो गया है, यह जारी रहेगा.’’ केंद्र सरकार ने 1975 में 25 जून को आपातकाल लगाने की याद में हर साल इस दिन को संविधान हत्या दिवस के तौर पर मनाने की घोषणा की है. इस बारे में पूछे जाने पर ममता बनर्जी ने कहा कि आपातकाल जैसा अधिकतर समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में देखने को मिल रहा है. ममता बनर्जी ने कहा कि हम आपातकाल का समर्थन नहीं करते. लेकिन धर्मार्थ कार्य घर से शुरू होता है. बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के एक महीने से भी अधिक समय बाद यह बनर्जी की पहली मुंबई यात्रा है. तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख बनर्जी ने पवार से भी दक्षिण मुंबई में उनके आवास ‘सिल्वर ओक’ में मुलाकात की.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें