20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रूपौली उपचुनाव में हार पर उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए नेताओं को दी नसीहत, आरजेडी पर भी बोला हमला

रूपौली विधानसभा उपचुनाव 2024 के परिणाम सामने आ चुके हैं. जदयू और राजद दोनों के उम्मीदवारों को इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है. जिसके बाद रलोमो के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है.

Rupauli By Election : पूर्णिया लोकसभा के रूपौली विधानसभा उपचुनाव 2024 में निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह की जीत के बाद बिहार में राजनीतिक हलचल बढ़ गई है. जेडीयू प्रत्याशी कालाधार मंडल और आरजेडी प्रत्याशी बीमा भारती की हार के बाद बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. एनडीए के घटक दल राष्ट्रीय लोक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने चुनाव के नतीजे पर चिंता जताई है. उन्होंने इसे लेकर सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट किया है.

उपेंद्र कुशवाहा ने खोला मोर्चा

उपेंद्र कुशवाहा ने एक्स पर एक पोस्ट कर लिखा कि पुर्णिया के रूपौली विधानसभा चुनाव में जदयू उम्मीदवार की हार एनडीए के लिए माथे पर शिकन पैदा करने वाली है. कुशवाहा ने इस पोस्ट में राजद को भी निशाने पर लेते हुए लिखा कि संतोष इस बात का है कि जनता राज्य में 2005 के पहले की स्थिति के जिम्मेवार पार्टी को बख्शने को अभी भी तैयार नहीं है. उप चुनाव का यह साफ संदेश है.

निर्दलीय शंकर सिंह ने जीता रूपौली विधानसभा उपचुनाव

बीमा भारती के इस्तीफे से खाली हुए रूपौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव में चौंकाने वाले नतीजे देखने को मिले. यहां से एनडीए और महागठबंधन के उम्मीदवार को हरा कर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल कर ली है. इस सीट पर लोजपा (रामविलास) से इस्तीफा देकर निर्दलीय मैदान में उतरे शंकर सिंह ने जदयू के उम्मीदवार को करीब 8 हजार वोटों से परास्त किया है. वहीं 5 बार की विधायक बीमा भारती तीसरे नंबर पर रही.

Also Read: कौन हैं शंकर सिंह? जिन्होंने रूपौली उपचुनाव में जदयू और राजद के उम्मीदवारों को दी शिकस्त

किसे कितना वोट मिला

  • जेडीयू कालाधार मंडल को 59568 वोट मिले
  • आरजेडी की बीमा भारती को 30108 वोट मिले
  • निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह को 67779 वोट मिले

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें